Move to Jagran APP

17 अक्टूबर को भारत आएगा एपल आईफोन 6 व आईफोन 6 प्लस

मंगलवार को लांच हुए एपल के आईफोन 6 व आईफोन 6 प्लस का भारतीयों को बेसब्री से इंतजार है। फिलहाल इन दोनों फोन को कैलिफोर्निया में लांच किया गया है व धीरे-धीरे उन्हें बाकी देशों में भी पहुंचाया जाएगा। ग्राहकों के उत्साह के बीच एक खबर आई है कि यह दोनों फोन जल्द ही भारतीय बाजार का हिस्सा बनेंगे।

By Edited By: Published: Thu, 11 Sep 2014 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 11 Sep 2014 03:49 PM (IST)
17 अक्टूबर को भारत आएगा एपल आईफोन 6 व आईफोन 6 प्लस

नई दिल्ली। मंगलवार को लांच हुए एपल के आईफोन 6 व आईफोन 6 प्लस का भारतीयों को बेसब्री से इंतजार है। फिलहाल इन दोनों फोन को कैलिफोर्निया में लांच किया गया है व धीरे-धीरे उन्हें बाकी देशों में भी पहुंचाया जाएगा।

loksabha election banner

ग्राहकों के उत्साह के बीच एक खबर आई है कि यह दोनों फोन जल्द ही भारतीय बाजार का हिस्सा बनेंगे। जी हां, मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि आने वाले 17 अक्टूबर को एपल के ये दोनों फोन भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कदम रखेंगे।

कंपनी से मिली सूचना में यह कहा गया था कि दोनों फोन को साल के अंत तक कुल 115 देशों में लांच किया जाएगा लेकिन भारत के मामले में ऐसा लग रहा है कि आईफोन सीरीज के ये फोन बहुत जल्द ही भारत में आ जाएंगे।

कहा जा रहा है कि एपल कंपनी के हैड टिम कुक इस बार भारत में अपने डिवाइस के लिए काफी गंभीरता से काम कर रहे हैं। यह सही भी है क्योंकि हाल ही में भारत में जिस तरह से बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस व बजट डिवाइस का ट्रेंड शुरू हुआ है उससे एपल की लोकप्रियता पर असर जरूर पड़ा है। इससे पहले कि लोगों में आईफोन का क्रेज कम हो, इसे भारत में जल्द से जल्द लांच करना ही सही होगा।

फिलहाल आईफोन 6 व आईफोन 6 प्लस की कीमतों के बारे में सही सूचना नहीं दी गई है लेकिन अमेरिका में बताए गए रेट के हिसाब से यह फोन भारतीयों को 40,000 रुपये व 45,000 रुपये की कीमत पर मिलेगा। यह बिना टैक्स वाली कीमत है और अनुमान है कि यह दोनों फोन टैक्स के साथ 50,000 की कीमत से ऊपर ही जाएंगे।

पढ़ें: पांच मिलियन जीमेल अकाउंट्स हुए लीक, कहीं आप भी तो नहीं

पढ़ें: अब नहीं मिलेगा आइफोन 4एस व आइपॉड क्लासिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.