PreviousNext

भारत में 39 फीसद महंगा बिकेगा आईफोन X, खर्च करने होंगे इतने पैसे

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 06:50 PM (IST) | Updated Date:Fri, 15 Sep 2017 02:55 PM (IST)
भारत में 39 फीसद महंगा बिकेगा आईफोन X, खर्च करने होंगे इतने पैसेभारत में 39 फीसद महंगा बिकेगा आईफोन X, खर्च करने होंगे इतने पैसे
एप्पल का नया आईफोन X अमेरिका के मुकाबले भारत में काफी महंगा बिकेगा जो भारत में एप्पल यूजर्स के लिए मायूस करने वाली बात है।

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका के स्टीव जॉब्स थियेटर से मंगलवार को लॉन्च किए गए एप्पल आईफोन-X को भारत में खरीदने के लिए अमेरिका से कहीं ज्यादा पैसे देने होंगे। जानकारी के मुताबिक आईफोन X यूएस के मुकाबले भारत में 39 फीसद महंगा बिक सकता है। ऐसे में अगर आपका कोई रिश्तेदार अमेरिका में रहता है और वह एक दो महीने बाद भारत आने वाला है तो बेहतर रहेगा कि आप उसी से एप्पल का आईफोन X मंगवा लें, क्योंकि यही सौदा आपके लिए सस्ता पड़ेगा।

अमेरिका में आईफोन X  की कीमत 999 डॉलर रखी गई है। इस समय 1 डॉलर की कीमत करीब 64 रुपए है। इस लिहाज से करीब 64000 रुपए हुई। लेकिन तमाम ड्यूटी और टैक्स लगने के बाद भारत में आईफोन X की कीमत करीब 89000 होने की उम्मीद है। इस हिसाब से अमेरिका के  मुकाबले भारत में आईफोन X करीब 39 फीसद महंगा बिकेगा। 

आईफोन-8, आईफोन-8+ और आईफोन एक्स हुए लॉन्च:

एप्पल ने आईफोन-7 और आईफोन 7+ की लॉन्चिंग के जरिए अपने फोन्स में कई अपग्रेड दिए थे इसलिए कंपनी को अपने एस मॉडल की लॉन्चिंग का ख्याल छोड़ना पड़ा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि एप्पल आमतौर पर नई सीरीज के फोन लॉन्च करने के लिए जाना जाता है। नए आईफोन-8, आईफोन-8+ बीते साल लॉन्च किए गए मॉडल के जैसे ही दिखते हैं, लेकिन उनके फीचर थोड़ नए हैं, इनका पिछला हिस्सा ग्लास से कवर किया गया है और ये तीन कलर सिल्वर, स्पेस ग्रे और न्यू गोल्ड फिनिश में उपलब्ध करवाए गए हैं। साथ ही इसमें वायरलैस चार्जर भी दिए गए हैं। कंपनी ने आईफोन एक्स की लॉन्चिंग को सबसे बाद में लॉन्च किया, इसे आईफोन 10 भी कहा जा रहा है।

आईफोन X 999 डॉलर में उपलब्ध होगा। ये दो वेरियंट में 64GB और 256GB में उपलब्ध होगा। अमेरिका में इनकी कीमत क्रमश: 999 डॉलर (64,000 रुपए) और 1,149 डॉलर (73,600 रुपए) होगी। वहीं अगर भारत की बात करें तो आईफोन एक्स की कीमत करीब 89,000 हो सकती है। इस फोन के प्री-आडर्स 27 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे और 3 नवंबर से ये स्टोर्स में भी दिखने लगेगा। वहीं एप्पल ने आईफोन 8 को 64 जीबी के साथ 699 डॉलर में उपलब्ध करवाया है, जबकि आईफोन 8 प्लस को 799 डॉलर में उपलब्ध करवाया गया है। दोनों ही ऑर्डर के लिए 15 सितंबर से उपलब्ध होंगे और इनकी शिपिंग 22 सितंबर से होने लगेगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:iPhone x is cheaper in us but more expensive in india(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

क्या फ्री डाटा भारतीय यूजर्स में पैदा कर रहा मोबाइल की लत, जानें क्या कहता है सर्वेगूगल प्ले स्टोर में 50 एंड्रॉयड एप्स पर वायरस अटैक, जानें कैचे बचें