Move to Jagran APP

IFA 2015: इस इवेंट में काफी कुछ ला रहा है टेक वर्ल्‍ड!

IFA 2015 के लिए अब गिने चुने दिन बचे हैं, इन्‍हीं कुछ दिनों में टेक की दुनिया में काफी कुछ होने वाला है। बर्लिन में 4 से 9 सितंबर तक कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक मेला IFA आयोजित किया जाएगा, इसमें तकनीकी दुनिया के दिग्‍गज शिरकत करेंगे और इसके लिए प्रेस कांफ्रेंस आज

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 11:39 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 04:39 PM (IST)
IFA 2015: इस इवेंट में काफी कुछ ला रहा है टेक वर्ल्‍ड!

IFA 2015 के लिए अब गिने चुने दिन बचे हैं, इन्हीं कुछ दिनों में टेक की दुनिया में काफी कुछ होने वाला है। बर्लिन में 4 से 9 सितंबर तक कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक मेला IFA आयोजित किया जाएगा, इसमें तकनीकी दुनिया के दिग्गज शिरकत करेंगे और इसके लिए प्रेस कांफ्रेंस आज यानि 2 सितंबर से ही शुरू हो रहा है।

loksabha election banner

डालते हैं एक नजर कि आखिर क्या कुछ होने वाला है IFA 2015 में-

Samsung

हालांकि इस इवेंट में सैमसंग कुछ बड़ी घोषणाएं करेगा, उम्मीद है कि इसमें यह Gear S2 लांच करेगा। बताया जा रहा है कि Samsung Galaxy Gear S2, Tizen पर चलेगा। यह कहना सही होगा कि Tizen डिवाइस में जगह बनाने में अब तक कामयाब नहीं हुआ है। अभी के लिए यह कहा जा सकता है कि Samsung अपना फोकस Tizen पर ही रखेगा बजाय इसके कि वह गूगल वियर की ओर जाए।

Motorola

इस बार के टेक शो IFA में Motorola Moto 360 स्मार्टवाच का सक्सेसर आने वाला है। ध्यान दें कि ऑरिजिनल Moto 360 गत वर्ष लांच किया गया था। आने वाले वाच की तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी हैं।

Sony

ऐसा माना जा रहा है कि Sony अपने अगले Xperia flagship Z3+ या Z4 नाम को लेकर असमंजस में था और अंतत: Xperia Z5 का नाम दिया गया है। विशेषताओं की बात करें तो इसमें 4k डिस्प्ले, 23 MP कैमरा के साथ 0.03 सेकेंड ऑटोफोकस और 5X डिजिटल जूम होगी।

Huawei

Huawei नये स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जो IFA में इस वर्ष डिस्प्ले किया जाएगा और इसमें कंपनी का अपना वर्जन- Force Touch technology होगा। यह पिछले वर्ष लांच Sapphire crystal डिस्प्ले वाले Ascend P7 Sapphire की तरह ही होगा। हमें एंड्रायड-वियर Huawei Watch के लिए भी अपडेट मिल सकता है।

Asus

इस टेक इवेंट के बड़े हाइलाइट्स में से एक ZenWatch 2 भी होगा जो पहले Computex में घोषित किया गया था। IFA में इसके रिलीज की तारीख व कीमत कह जानकारी मिल सकती है।

LG

LG अपने OLED TV के साथ IFA इवेंट में शिरकत करेगा। LG के TVs के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये OLED और HDR के पर्फेक्ट मिक्स होते हैं। अफवाहों के अनुसार कंपनी G4 Pro का भी अनावरण कर सकती है। कंपनी की ओर से डिस्प्ले में LG Rolly भी होगा।

Lenovo

IFA के लिए अब तक अपनी योजनाओं को गुप्त रखने वाले Lenovo के कुछ हाइलाइट्स से पता चलता है कि यह Windows 10 डिवाइसेज लाने जा रहा है। Yoga सीरीज को भी अपडेट मिल सकता है। 5.5 इंच के Vibe P1 एंड्रायड डिवाइस के भी आने की खबर है।

Acer

मेगाइवेंट IFA में Acer अपने smartphone और टैबलेट को अपडेट करेगा। अफवाहों की माने तो नये Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला नया Windows फोन आ रहा है।

इन सबके अलावा उम्मीद की जा रही है कि गूगल और एंड्रायड वियर को इस इवेंट में लाएगा। साथ ही नेस्ट व गूगल के Brillo स्मार्ट प्लेटफार्म पर चलने वाले अन्य डिवाइसेज भी आएंगे।

IFA 2015 में नये स्मार्टफोन व स्मार्टवॉच लाएगा Asus


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.