Move to Jagran APP

जियोनी जल्द लाएगा 'ईलाइफ एस 5.5' से भी पतला स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन कंपनी जियोनी ने ईलाइफ एस5.5 को लांच करने के बाद यह तो साबित कर ही दिया था कि कंपनी सबसे पतले स्मार्टफोन बनाने में माहिर है। लेकिन हाल ही में मिली एक सूचना में यह कहा गया है कि केवल ईलाइफ एस5.5 सबसे पतला स्मार्टफोन नहीं है बल्कि जियोनी खुद कुछ ही समय में एक और इससे भी पतला डिवाइस लांच करेगी। चीन के अ

By Edited By: Published: Tue, 22 Jul 2014 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jul 2014 06:45 PM (IST)
जियोनी जल्द लाएगा 'ईलाइफ एस 5.5' से भी पतला स्मार्टफोन

मुंबई। चीनी स्मार्टफोन कंपनी जियोनी ने ईलाइफ एस5.5 को लांच करने के बाद यह तो साबित कर ही दिया था कि कंपनी सबसे पतले स्मार्टफोन बनाने में माहिर है। लेकिन हाल ही में मिली एक सूचना में यह कहा गया है कि केवल ईलाइफ एस5.5 सबसे पतला स्मार्टफोन नहीं है बल्कि जियोनी खुद कुछ ही समय में एक और इससे भी पतला डिवाइस लांच करेगी।

loksabha election banner

चीन के अधिकारियों ने जियोनी कंपनी के एक स्मार्टफोन को हाल ही में प्रमाणित किया है जिसका कोडनेम यानि कि गुप्तनाम 'जीएन9005' है जो कि केवल 5एमएम मोटा है। इसका मतलब है कि ये जियोनी के ईलाइफ एस5.5 से भी 0.5एमएम पतला है। हालांकि डिवाइस को एक मिड-रेंज सूची में रखा गया है। कहा जा रहा है कि इस नए डिवाइस में 4.8 इंच एचडी डिस्प्ले, 1.2 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम, 8 मेगापिक्सल रियर व 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। इसके अलावा इसमें 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ डिवाइस में 2,050 एमएएच की बैट्री हो सकती है।

डिवाइस की विशेषताओं पर गौर किया जाए तो फिलहाल मार्केट में इससे भी अच्छे फीचर्स के साथ चीनी कंपनी जियाओमी का एमआई3 सफलता पा रहा है। यदि जियोनी अपने सबसे पतले डिवाइस को मार्केट में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहता है तो कंपनी को इसके फीचर्स पर और काम करना होगा। इसके अलावा डिवाइस की कीमत भी इसकी सफलता में एक बड़ा किरदार अदा करेगी।

पढ़ें: जोलो का नया डुअल सिम स्मार्टफोन ए700एस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.