Move to Jagran APP

आपके अनुभव को बेहतर करने के लिए फेसबुक लांच करने जा रहा है ये नया फीचर

जब आप फेसबुक या यूट्यूब पर कोई वीडियो देखते हैं तो ये जरुरी नहीं कि आपको वो वीडियो पसंद आए। ये भी हो सकता है कि आपको वीडियो का शुरु वाला हिस्सा पसंद न आए लेकिन बाद वाला हिस्सा अच्छा हो। इन्हीं मूड स्विंगस को देखते हुए फेसबुक अपने यूजर्स

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 25 May 2016 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 01:12 PM (IST)
आपके अनुभव को बेहतर करने के लिए फेसबुक लांच करने जा रहा है ये नया फीचर

जब आप फेसबुक या यूट्यूब पर कोई वीडियो देखते हैं तो ये जरुरी नहीं कि आपको वो वीडियो पसंद आए। ये भी हो सकता है कि आपको वीडियो का शुरु वाला हिस्सा पसंद न आए लेकिन बाद वाला हिस्सा अच्छा हो। इन्हीं मूड स्विंगस को देखते हुए फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लांच करने जा रहा है। इस नए सिस्टम में टाइमलाइन पर वीडियोज के केवल बेस्ट पार्टज ही दिखाएं जाएंगे। ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है इसी के चलते ये फिलहाल कुछ यूजर्स को ही दिया जाएगा। इस फीचर के माध्यम से यूजर वीडियो में किसी भी जगह रिएक्ट कर सकता है। Emojis और अलग अलग emoticons के जरिए आप अपना रिएक्शन दर्ज करा सकते हैं। वीडियो में एक ग्राफ दिखाई देगा जिसमें आपके रिएक्शन दर्ज होंगे। इसके चलते अगर यूजर्स वीडियो को बाद में देखना चाहें, तो यूजर्स डायरेक्ट उस जगह पर भी जा सकते हैं जहां उन्होंने अपना अच्छा रिएक्शन दर्ज कराया हो।

loksabha election banner

पढ़े, फेसबुक ने अपने दिल में छिपा रखें हैं कुछ राज, जानिए यहां

जब हम कभी पुराने सीरियल या फिर पुरानी मूवी देख रहे होते हैं तो उस सीरियल या मूवी के सिर्फ अच्छे पार्ट्स ही देखते हैं। बस इसी के चलते फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ये फीचर लांच करने की सोच रहा है। फेसबुक ये फीचर कुछ लोगों के फेसबुक पर देकर देखना चाहता है कि ये नया आईडिया लोगों को कितना पसंद आता है या कितना कारगर साबित होता है। फेसबुक ने बताया कि ये फीचर अभी एक ऑपशन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.