Move to Jagran APP

‘एम वैलेट’ के लांच के लिए एसबीआइ व बीएसएनएल बने पार्टनर

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मोबाइल वैलेट (एम वैलेट) लाने की योजना बना रहा है।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2015 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2015 03:23 PM (IST)
‘एम वैलेट’ के लांच के लिए एसबीआइ व बीएसएनएल बने पार्टनर

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) मोबाइल वैलेट (एम वैलेट) लाने की योजना बना रहा है।

loksabha election banner

अमित भट्टाचार्य, बीएसएनएल सीजीएम (कलकत्ता टेलीफोंस) ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि अगले दो महीने में मोबीकैश आ जाएगा। बीएसएनएल ने इस प्रोजेक्ट के लिए एसबीआइ को अपना बैंकिंग पार्टनर चुना है।’

बीएसएनएल अधिकारियों ने कहा कि इसका एम-वैलट अन्य से अलग होगा, किसी भी काम के लिए पैसे निकाल सकते हैं और एसबीआइ एटीम से भी पैसे निकाले जाने की सुविधा होगी।

भट्टाचार्य ने बताया, ‘बिना एटीएम कार्ड और एसबीआइ अकाउंट के पैसे कैसे निकाले जाएंगे इसका अभी तक पता नहीं है लेकिन इसमें एक प्रोसेस होगा जिसका पता जल्द ही लग जाएगा।’

विभिन्न सर्विसेज जैसे प्रीपेड कार्ड्स के रिचार्ज और मोबाइल/यूटिलीटी बिल्स, फिल्म टिकट की बुकिंग ओर ऑनलाइन शॉपिंग में मोबीकैश वैलेट, मोबाइल यूजर्स की मदद करेगा।

इसके अलावा इससे मनी ट्रांसफर का काम भी किया जा सकता है। बीएसएनएल जल्द ही बीएसएनएल बज लाने वाला है जो एक सेल ब्रॉडकास्ट सर्विस है।

पढ़ें: कूलपैड डैजन 1: कीमत के अनुसार बढ़िया डिवाइस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.