Move to Jagran APP

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं पावरबैंक तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

पॉवरबैंक्स जो आते हैं कम कीमत और बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के साथ

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 06:13 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 11:07 AM (IST)
कम कीमत में खरीदना चाहते हैं पावरबैंक तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन
कम कीमत में खरीदना चाहते हैं पावरबैंक तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। बदलते समय के साथ फोन्स के फंक्शन और डिजाइन में भी काफी तेजी से बदलाव हुआ है। पहले फीचर फोन्स का चलन था जिनकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर तीन दिन तक चल जाती थी। वहीं, अब स्मार्टफोन्स का दौर है जिनकी बैटरी एक दिन भी ठीक से नहीं चल पाती। अब हर जगह चार्जर ले जाना संभव नहीं हो पाता है। ऐसे में यूजर्स ने अब पावर बैंक का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। पावर बैंक खरीदते समय यूजर्स सबसे ज्यादा ध्यान उसकी बैटरी क्षमता पर देते हैं। लेकिन इसके अलावा भी कई बातें हैं जिनपर ध्यान देना बेहद जरुरी है। हम अपनी इस खबर में आपको कुछ ऐसे पावरबैंक के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कम कीमत में बेहतर स्पेशिफिकेशन्स के साथ आते हैं।

loksabha election banner

Xiaomi Mi Power Bank 2i (20000mAh)

शाओमी मी पावर बैंक 2i में 20,000एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने इसे 1,499 रुपये में पेश किया है। 20,000एमएएच मी पावर बैंक 2i क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह ड्यूल-USB आउटपुट के साथ आता है, जिसकी मदद से आप फोन को चार्ज करने के साथ-साथ मी पावर बैंक 2i को भी चार्ज कर सकते हैं। इसकी मदद से आप ब्लूटूथ हेडसेट और फिटनेस बैंड जैसे डिवाइस को भी कम बिजली में चार्ज कर सकते हैं।

Honor 10000 Power Bank

हॉनर कंपनी ने अपना पावर बैंक 10,000 एमएएच बैटरी के साथ बाजार में उपलब्ध कराया है। इस डिवाइस की कीमत 1,399 रुपये है। पावर बैंक को एल्यूमिनियम यूनीबॉडी से डिजाइन दिया गया है जिसमें मैटल केस का इस्तेमाल किया गया है। इसे केवल एक बार चार्ज करने पर आप आईफोन 6 को तीन बार तक चार्ज कर सकते हैं। इस पावर बैंक में 2 USB पोर्ट दिए गए हैं जिसकी मदद से एक ही समय आप दो डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

Lenovo PA13000mAh Power Bank

लेनोवो MP1060 पावर बैंक 3.7V 10,000एमएएच लिथियम-पॉलिमर बैटरी के साथ आता है, जो कि लंबे समय तक चार्ज रहता है। इसके अलावा, यह पावर बैंक टेम्परेचर को भी कंट्रोल करता है। साथ ही, यह आपके डिवाइस को ज्यादा गर्म होने से रोकता है। इस पावर बैंक की मदद से ओवरचार्जिंग और डिस्चार्जिंग को रोका जा सकता है। लेनोवो के मुताबिक, स्मार्टफोन को 100 प्रतिशत चार्ज होने के लिए लगभग 4:30 घंटा लगता है।

Ambrane P-1310 13000mAH Power Bank

Ambrane कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना 20000एमएएच PP2000 Plush सीरीज पावर बैंक को पेश किया है। इसकी कीमत 1,999 रुपये है। इस पावर बैंक की मदद से आप कई डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। पावर की अल्ट्रा लार्ज कैपासिटी, आपके स्मार्टफोन को 6-7 गुना तक फुल चार्ज कर सकता है।

Intex 11,000mAh : इस पावरबैंक के जरिए आप किसी भी स्टैंडर्ड स्मार्टफोन को 4 बार तक चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस की खास बात यह है कि यह 3 USB पोर्ट्स के साथ आता है। इसकी मदद से आप 3 डिवाइस को एक साथ चार्ज कर सकते हैं। इंटेक्स अपने इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी भी दे रहा है। इस पावर बैंक की कीमत 999 रुपये है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.