Move to Jagran APP

इस दिवाली अपने परिवार को दें इन खास गैजेट्स का तोहफा

हम अपनी इस खबर में आपको अलग-अलग कैटेगरी के 6 गैजेट्स के बारें में बता रहे हैं जो आपकी पसंद बन सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Mon, 16 Oct 2017 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 10:00 AM (IST)
इस दिवाली अपने परिवार को दें इन खास गैजेट्स का तोहफा
इस दिवाली अपने परिवार को दें इन खास गैजेट्स का तोहफा

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेस्टिव सीजन के मौके पर ऑनलाइन कंपनियां अपने यूजर्स के लिए कई ऑफर पेश कर रही है। ये सिलसिला सिर्फ यही तक सीमित नहीं है। ऑफलाइन मार्किट में कई ऐसे गैजेट्स उपलब्ध है जो कम कीमत में अच्छे फीचर्स के साथ आते हैं। ऐसे में अगर आप इस दिवाली अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को कुछ गैजेट्स गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपकी मदद करेंगे। हम अपनी इस खबर में आपको अलग-अलग कैटेगरी के 6 गैजेट्स के बारें में बता रहे हैं जो आपकी पसंद बन सकते हैं।

loksabha election banner

हेडफोन

Amkette Urban हेडफोन्स
कीमत:
2,499 रुपये

ये अल्ट्रा-लाइट इन-इयर हेडफोन रनर और फिटनेस फ्रीक लोगों के लिए एक बेहतर गिफ्ट हो सकता है। ये हेडफोन नॉयस कैंसलेशन टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जो आपको हाई-क्वालिटी ऑडियो और बेहतर साउंड क्वालिटी का अनुभव देता है।

Image result for Amkette Urban headphones (Rs. 2,499)

फोन एसेसरीज

Casetify फोन केस
कीमत:
1500 रुपये से शुरु

बाजार में स्मार्टफोन के लिए कई एसेसरीज मौजूद है। कंपनियां स्मार्टफोन से जुड़ी तमाम एसेसरीज का निर्माण करती है, लेकिन इन सब में कौन सा बढ़िया है ये तय करना लोगों के लिए मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आपका दोस्त या रिश्तेदार प्रीमियम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है तो आप उन्हें स्मार्टफोन केस (कवर) गिफ्ट कर सकते हैं। Casetify कंपनी आईफोन और दूसरे खास स्मार्टफोन्स के लिए प्रीमियम क्वालिटी प्रोटेक्टिव फोन कवर बनाती है। इन फोन केस की कीमत 1500 रुपये से शुरु होकर 3000 रुपये तक जाती है।

ब्लूटूथ स्पीकर्स

अमेजन इको
कीमत:
9999 रुपये

अमेजन ने कुछ दिनों पहले भारत में अपने स्पीकर्स को पेश किया है। अमेजन इको एक छोटा स्मार्ट होम स्पीकर है जो Alexa द्वारा संचालित होता है। यह स्पीकर आपकी वॉयस कमांड से चलता है। आपकी वॉयस कमांड मिलते ही यह स्पीकर म्यूजिक प्ले, कॉल, सेट, अलार्म और रिमाइंडर जैसे फीचर्स को एक साथ ऑन कर देता है। अगर आपको अमेजन इको की कीमत ज्यादा लगती है तो आप अमेजन इको डॉट को भी खरीद सकते हैं। इसमें उन्हीं फीचर्स को शामिल किया गया है जो अमेजन इको में मौजूद हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 4,499 रुपये रखी है।

Logitech UE Wonderboom speakers

फिटनेस ट्रैकर

Mi Band 2
कीमत:
1999 रुपये

अगर आप कम कीमत में फिटनेस ट्रैकर की तलाश कर रहे है तो शाओमी कंपनी का मी बैंड 2 आपकी लिस्ट में शामिल हो सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,999 रुपये रखी है। मी बैंड 2 को एक OLED डिस्प्ले, टच बटन, स्लीक डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही इसमें बेहतर पेडोमीटर एलगोरिथम मौजूद है जो आपको सटीक ट्रैकिंग देता है।

एंटरटेनमेंट

अमेजन फायर टीवी स्टीक
कीमत :
3999 रुपये

अमेजन का फायर टीवी स्टीक भी आपकी इस लिस्ट में शामिल हो सकता है। यह छोटा प्लग-इन डिवाइस आपके पुराने टेलिविजन के कॉन्सेप्ट को पूरी तरह से बदल देता है। इसके अलावा यह आपको एंटरटेनमेंट का एक अलग अनुभव देता है। यह टीवी 4K अल्ट्रा एचडी सपोर्ट के साथ आता है। इसमें डॉल्बी ATMOS ऑडियो फीचर मौजूद है।

Amazon Fire TV Stick

स्मार्टफोन

अपनी गिफ्ट लिस्ट में अगर आप कुछ मिस कर रहे हैं तो आप इसमें स्मार्टफोन को शामिल कर सकते हैं। स्मार्टफोन एक ऐसा गैजेट्स है जो ज्यादातर लोगों को पसंद आता है। भारतीय बाजार में स्मार्टफोन के कई विकल्प मौजूद हैं जो आपके तय किए हुए बजट में मिलेंगे। यहां हम आपको इस साल के कुछ बेहतरीन लोकप्रिय स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं।

शाओमी रेडमी नोट 4 – 9999 रुपये से शुरू
हुआवे हॉनर 9i – 17,999 रुपये
ओप्पो F3 दिवाली लिमिटेड एडिशन – 18,990 रुपये
वीवो V7 – 21,990 रुपये
वनप्लस 5 – 32,999 रुपये से शुरू
आईफोन 8 प्लस - 70,990 रुपये से शुरू

यह भी पढ़ें:

गूगल इन तीन तरीकों से कर रहा है आप की जासूसी, इस तरह बचें

जीमेल पर वापस आ जाएगा किसी को भेजा गया ई-मेल, ये है तरीका

स्मार्टफोन में यह एक सेटिंग करने के बाद नहीं होगा वायरस अटैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.