Move to Jagran APP

अपने एंड्रायड फोन में अनलॉक करें सीक्रेट FM ट्यूनर, जानें तरीका

नेक्स्ट रेडियो एप को इनस्टॉल कर आप अपने स्मार्टफोन में एफएम ट्यूनर को एक्टिवेट कर सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2017 02:51 PM (IST)
अपने एंड्रायड फोन में अनलॉक करें सीक्रेट FM ट्यूनर, जानें तरीका
अपने एंड्रायड फोन में अनलॉक करें सीक्रेट FM ट्यूनर, जानें तरीका

नई दिल्ली (जेएनएन)। सभी एंड्रायड स्मार्टफोन्स में FM फीचर पहले से मौजूद होता है। जिसे आप बिना किसी डाटा के इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आपके एंड्रायड स्मार्टफोन में एफएम रेडियो रिसीवर भी इन बिल्ट हो सकता है। इस फीचर के बारे में शायद ही कुछ ही लोगों को पता हो। आपको इसे उपयोग करने के लिए किसी भी सर्विस का उल्लंघन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको सिर्फ सही एप की जरूरत है।

loksabha election banner

इन फोन में करता है सपोर्ट:

अगर आपके फोन में यह फीचर मौजूद नहीं है तो आप इसके लिए एप्स स्टोर में मौजूद कुछ एप्स को इनस्टॉल कर सकते हैं। यह एप आपके लिए फोन में इस सुविधा को एक्टिवेट कर सकता है। नेक्स्ट रेडियो नाम का एक फ्री एप है, जो कि आपके फोन में इस सर्विस को शुरू कर सकता है। लेकिन यह एप कुछ ही स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करता है। जिसमें एलजी, मोटोरोला और सैमसंग के फोन शामिल हैं। अगर इस लिस्ट में आपका फोन शामिल नहीं है तो भी आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको इसके लिए केवल एक चीज की जरुरत होगी जिसकी आपको आवश्यकता होगी। एक ऐन्टेना, जो किसी भी वायर्ड इयरफोन का रूप ले सकता है। यह एप आपको आउटपुट को अपने फोन के स्पीकर पर टॉगल करने देता है। आउटपुट को ब्लूटूथ स्पीकर पर निर्देशित नहीं किया जा सकता है।

कैसे करें इस्तेमाल

नेक्स्ट रेडियो आपके फोन का काफी कम डाटा खपत करता है। क्योंकि यह स्टेशन लोगो, एल्बम आर्टवर्क और इस तरह से प्राप्त करता है। अगर आप इस एप का इस्तेमाल बिना डाटा के करना चाहते हैं तो इसके लिए फोन के मेनू आइकॉन में जाकर सेटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर> इंटरफेस में जाना होगा> ट्यूनर मोड पर स्विच करें।

यह भी पढ़ें:

प्रीइनस्टॉल एप्स को नहीं कर पा रहे अनइंस्टॉल, तो स्पेस फ्री करने का ये है तरीका

मोबाइल में बिना नेटवर्क के भी कर सकते है कॉल, अपनाएं ये तरीका

आपकी गर्लफ्रेंड के फोन की गैलरी इस तरह खोल सकते हैं बिना पासवर्ड जाने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.