Move to Jagran APP

2015 में लांच हुए स्मार्टफोन की खरीददारी के टाइम इन फीचर्स का रखें ख्याल

नए साल और क्रिसमस की रौनक से ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट पूरी तरह सज गई है और 2015 की एंड ऑफ इयर शॉपिंग में अगर आप भी स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो इन फीचर्स का रखें ख्याल:

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 01:27 PM (IST)
2015  में लांच हुए स्मार्टफोन की खरीददारी के टाइम इन फीचर्स का रखें ख्याल

नए साल और क्रिसमस की रौनक से ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट पूरी तरह सज गई है। उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए अब रोज ढ़ेरों डिस्काउंट वाले ऑफर्स दिए जाएंगें, जाहिर है आपको भी इंतजार होगा अपनी मनपसंद डिवाइस पर डिस्काउंट ऑफर मिलने का,लेकिन 2015 की एंड ऑफ इयर शॉपिंग में अगर आप भी स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो इन फीचर्स का रखें ख्याल:

loksabha election banner

1.इस सीजन एंड शॉपिंग में आपको बहुत सी डिवाइसेज आधे दामों पर मिल सकती है। 2015 में ज्यादातर लांच हुए फोन बहुत पॉवरफुल और सिक्योर फीचर से लैस आए है और इनमें से ज्यादातर में फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध है।

2.अगर आप भी फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय यह आपको 10,000 रुपये तक की रेंज में भी मिल सकता है।

3.इस फीचर का उपयोग यह है कि इससे आप अपने फोन को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं।

4.वनप्लस 2 मे यूएसबी टाइप c फीचर दिया गया और अब बहुत से फोन में यह फीचर भी उपलब्ध हो जाता है, इसका फायदा यह है कि इससे आपका स्मार्टफोन जल्दी चार्ज हो जाता है।

5.2015 में कुछ फोन कर्व्ड डिस्प्ले से युक्त आएं। इनमें Galaxy S6 Edge प्रमुख है। इस फीचर के होने से यह फोन बहुत हाइलाइट हुआ था। अब मिड रेंज में भी यह फीचर फोन में मिल जाता है और एंड्रायड प्रिव में भी यह फीचर उपलब्ध है।

6.इस साल बहुत से ऐसे फोन लांच हुए जिनमें फास्ट चार्जिंग फीचर उपलब्ध है।यह फोन्स 10 मिनट में 50 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज करने में सक्षम है। अगर आप मिड रेंज में यह फीचर चाहते हैं तो आपको मिल जाएगा।

7. इस साल 4जीबी का बड़ा बोलबाला रहा है और अब तक कंप्यूटर व लैपटॉप में मिलने वाला 4जीबी अब स्मार्टफोन में भी मिल रहा है। वनप्लस डिवाइसेज में 4जीबी रैम इस्तेमाल हुई है। इसकी कीमत 25,000 रुपये तक है।

8. अगर आप नए साल से पहले नहीं बल्कि उसके आने पर ही फोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Zenfone 2 का इंतजार करें, इसमें 4जीबी रैम है और यह अगले साल लांच हो रहा है।

9.बेस्ट फीचर वाले फोन के लिए आप गूगल नाउ को भी खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.