PreviousNext

लैपटॉप खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Publish Date:Thu, 03 Aug 2017 11:45 AM (IST) | Updated Date:Mon, 14 Aug 2017 01:58 PM (IST)
लैपटॉप खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याललैपटॉप खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल
लैपटॉप खरीदने से पहले सभी कंपनियों के डिवाइस की अच्छे से सारी जानकारी ले लें

नई दिल्ली (जेएनएन)। मौजूदा समय में बाजार में कई लोकप्रिय और क्वालिटी ब्रैंड्स के लैपटॉप उपलब्ध है। सभी कंपनियों के लैपटॉप की अपनी एक अलग खासियत होती है। यूजर्स के लिए लैपटॉप खरीदने के भी कई कारण हो सकते है। हर यूजर्स की अपनी-अपनी जरूरत होती है जिसके हिसाब से वह लैपटॉप खरीदता है। लेकिन लैपटॉप खरीदते समय यूजर्स कई कंपनियों के ब्रैंड को देखकर कनफ्यूज हो जाते है। ऐसे में जरूरी हैं कि यूजर्स लैपटॉप खरीदने से पहले सभी कंपनियों के लैपटॉप की अच्छे से सारी जानकारी ले लें।

लैपटॉप की जरूरत को जानें:

इस समस्या का समाधान आप आसानी से इंटरनेट से पा सकते हैं। यूजर्स अब नेट पर आसानी से विभिन्न ब्रैंड्स की तुलना कर सकते हैं। जिसके बाद यह खरीदार पर है कि वह अपनी जरूरत के हिसाब से किस लैपटॉप को खरीदता है। लैपटॉप खरीदते समय हर यूजर्स के दिमाग में उस डिवाइस के प्रोसेसर, डीवीडी प्लेयर, हार्ड डिस्क ड्राइव से लेकर चिपसेट, वायरलेस इंटरफेस आदि के बारे में सवाल रहते हैं। इसके अलावा लैपटॉप के स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे यूएसबी पोर्ट, सीरियल पोर्ट, और नेटवर्क पोर्ट्स के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं।

बाजार में हर रोज नए-नए फीचर्स के साथ नए मॉडल उतारे जा रहे हैं। यूजर्स उन लैपटॉप को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं जो वजन में काफी हल्के होते हैं। जिसे वे आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। लैपटॉप के निर्माताओं द्वारा किए गए नए इनोवेटिव उपायों ने पिछले मॉडलों की तुलना में ज्यादा हाई मॉडलों की शुरुआत की है जो अधिक हाई-टेक फीचर्स के साथ आते हैं।

अगर आप एक लैपटॉप खरीदने की योजना बना रहे हैं तो हमारा सुझाव है कि सबसे पहले अपनी जरूरत को जान लें। सभी लैपटॉप की कीमत उनके फीचर्स को ध्यान में रख कर रखी जाती है। यानि कि जितने हाई फीचर्स उतनी ज्यादा कीमत।

यह भी पढ़ें:

गूगल ने भारत के 1 लाख गांवों तक पहुंचाया इंटरनेट, प्रोग्राम से जुड़ी 25000 महिलाएं

देश में चाइनीज ब्रैंड्स ने पछाड़ा भारतीय कंपनियों को, शाओमी टॉप पर

जल्द ही जियो बढ़ाएगा रेट, बाकी कंपनियां भी करेंगी घाटे की भरपाई: रिपोर्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Factors To Be Considered While Buying A Laptop(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑनलाइन चोरी हो सकती है लोकेशन, इस तरह आईपी एड्रेस को हाइड कर रहें सुरक्षितइन 3 आसान स्टेप्स के जरिए पुराने फोन से नए फोन में ऐसे लें Text मैसेज बैकअप
यह भी देखें