Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत, योग और पर्यटन को आगे बढ़ाए ट्विटर : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंगलवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ डिक कोस्टोलो ने मुलाकात की। मोदी ने कोस्टोलो के समक्ष भारत के पर्यटन, योग और स्वच्छ भारत जैसे मिशन को आगे बढ़ाने पर अपने विचार रखे।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 06:33 PM (IST)
स्वच्छ भारत, योग और पर्यटन को आगे बढ़ाए ट्विटर : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंगलवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ डिक कोस्टोलो ने मुलाकात की। मोदी ने कोस्टोलो के समक्ष भारत के पर्यटन, योग और स्वच्छ भारत जैसे मिशन को आगे बढ़ाने पर अपने विचार रखे।
कोस्टोलो से मुलाकात में मोदी ने कहा कि ट्विटर 'स्वच्छा भारत अभियान' और 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' मिशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। प्रधानमंत्री ने कोस्टोलो से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के बारे में भी बातचीत की और कहा कि किस तरह ट्विटर पूरी दुनिया में भारत के योग को फैला सकता है।

loksabha election banner

मोदी ने यह भी कहा कि ट्विटर भारत की भाषाई विविधता को देखते हुए अपनी सेवा को इन भाषाओं में भी उतार सकता है ताकि विभिन्न भाषाओं के लोग अपनी बात कह सकें।

भारत की युवा पीढ़ी आगे ब़़ढा सकती है ट्विटर
कोस्टोलो ने प्रधानमंत्री से कहा कि भारत में ट्विटर तेजी से फैल रहा है और वह यह देखने यहां आए हैं कि भारत के लोग किस तरह से इस नए मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत की युवा पीढ़ी के पास ट्विटर को आगे बढ़ाने का सुनहरा मौका है। उन्होंने मोदी को यह भी दिखाया कि ट्विटर ने कैसे तरह नए प्रयोग किए हैं ताकि लोग आपस में जुड़ सकें और उनके संबंधों में मजबूती आ सके।

इस ट्विटर संवाद में कुल 16 सरकारी कार्यालयों को शामिल किया गया है।

ट्विटर संवाद किस तरह काम करेगा-

- यूजर्स को संबद्ध अकाउंट के नंबर पर मिस कॉल देना होगा, ताकि वे उनके ट्विटर अकाउंट को फॉलो कर सकें। उदाहरण के लिए- पीएमओ- 011-30063006।

मिस कॉल देने के तुरंत बाद, यूजर्स को सरकारी कार्यालयों से टवीट्स के सेट मिलने शुरू हो जाएंगे।

इस सिलसिले में नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया- 011 30063006 पर मिसकॉल दे और आपके मोबाइल पर एसएमएस में पाएं मेरे ट्वीट्स।

पढ़ें: अमेजन इंडिया पर एपल और सैमसंग के बीच डिस्काउंट-वार शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.