Move to Jagran APP

सिर्फ 40 मिनटों में 'आउट ऑफ स्टॉक' हो गया जियाओमी एमआइ3

'चीनी एपल कंपनी' के नाम से मशहूर जियाओमी ने भारत में आते ही नया रिकार्ड बनाया है। कंपनी ने ऑनलाइन रिटेल स्टोर फ्लिपकार्ट के जरिए डिवाइस की बिक्री शुरु की थी और खबर है कि केवल एक ही दिन में वेबसाइट पर 1,00,000 लोगों ने एमआई3 के लिए रजिस्ट्रेशन किया। कंपनी से मिली सूचना के अनुसार एक घंटे के अंदर-अंद

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 02:41 PM (IST)
सिर्फ 40 मिनटों में 'आउट ऑफ स्टॉक' हो गया जियाओमी एमआइ3

नई दिल्ली। 'चीनी एपल कंपनी' के नाम से मशहूर जियाओमी ने भारत में आते ही नया रिकार्ड बनाया है। कंपनी ने ऑनलाइन रिटेल स्टोर फ्लिपकार्ट के जरिए डिवाइस की बिक्री शुरु की थी और खबर है कि केवल एक ही दिन में वेबसाइट पर 1,00,000 लोगों ने एमआई3 के लिए रजिस्ट्रेशन किया।

loksabha election banner

कंपनी से मिली सूचना के अनुसार एक घंटे के अंदर-अंदर ही फ्लिपकार्ट पर डाले गए एमआइ3 के पहले गुट के सभी डिवाइस बिक गए। यह एक नया रिकार्ड साबित हुआ। यदि अब कोई ग्राहक फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर जाकर एमआई3 को खरीदना चाहेगा तो उसे 'आउट ऑफ स्टॉक' यानि कि डिवाइस खत्म होने का संदेश मिलेगा।

कंपनी का कहना है कि 29 जुलाई को दोबारा से नया स्टॉक डाला जाएगा जिसके लिए एक दिन पहले ही बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। विशेषज्ञों की राय में इसके रिकार्ड तोड़ बिक्री के पीछे डिवाइस की कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस होना है। इसकी कीमत 13,999 रुपये है और डिवाइस में स्नैपड्रेगन 800 प्रोसेसर डाला गया है। इसकी यही खासियत इसको सबसे कम दाम वाला हाईं रेंज प्रोसेसर का डिवाइस बनाती है।

यदि फीचर्स की बात करें तो एमआई3 में 5 इंच 1080पी आईपीएस डिस्प्ले, 2.3 गीगा हर्ट्ज क्वालम स्नैपड्रेगन 800 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, एंड्रायड 4.3 जेली बीन, 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी, डुअल फ्लैश, 13 मेगापिक्सल रियर व 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

डिवाइस में कनेक्टिविटी की सभी सुविधाएं जैसे कि डुअल बैंड वाइ-फाइ, एनएफसी, ब्लूटूथ 4.0, ग्लोनैस व 3 जी की सुविधा मौजूद है। इसके साथ ही डिवाइस में बैट्री बैकअप के लिए 3,050 एमएएच की बैट्री लगी है।

पढ़ें: फेसबुक पर आया सेव टू बुकमार्क का नया ऑप्शन

तस्वीरों में देखें-जियाओमी एमआई 4


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.