Move to Jagran APP

पुराने फ्लैगशिप स्मार्टफोन vs 2017 मॉडल, जानें किस समय के फोन बेहतर

यहां हम पुराने फ्लैगशिप स्मार्टफोन और नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना करेंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 12 Jul 2017 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 05:39 PM (IST)
पुराने फ्लैगशिप स्मार्टफोन vs 2017 मॉडल, जानें किस समय के फोन बेहतर
पुराने फ्लैगशिप स्मार्टफोन vs 2017 मॉडल, जानें किस समय के फोन बेहतर

नई दिल्ली (जेएनएन)। साल 2017 में सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को पेश किया हैं। इनमें सैमसंग से लेकर HTC, LG, सोनी, हुआवे, वनप्लस और भी बाकि कंपनियां शामिल हैं। लेकिन इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में वो बात नहीं है जो इन कंपनियों के पुराने स्मार्टफोन्स में थी। पहले में एंड्रायड स्मार्टफोन में कम फीचर्स भी लोगों को पसंद आते थे। यहां हम स्मार्टफोन कंपनियों के सबसे पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन और अभी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तुलना करेंगे और जानेंगे कि क्यों पुराने वक्त के स्मार्टफोन्स आज भी बेहतर है?

prime article banner

Samsung Galaxy S vs Galaxy S8

सैमसंग गैलेक्सी S स्मार्टफोन को 7 साल पहले 2010 में लॉन्च किया गया था। जाहिर है कि अभी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के फीचर्स और तब के स्मार्टफोन फीचर्स में कोई तुलना नहीं की जा सकती। लेकिन यूजर्स द्वारा गैलेक्सी S को काफी पसंद किया गया था। इसमें सिंगल प्रोसेसर और इसका अमोलेड डिस्प्ले बाकि स्मार्टफोन्स के मुकाबले काफी प्रभावशाली है।
वही अभी के सैमसंग गैलेक्सी s8 में एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा फोन में लेटेस्ट प्रोसेसर को शामिल किया गया है।

HTC One vs U11

HTC ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC 10 और 11 को लॉन्च किया था। लेकिन इन स्मार्टफोन फोन्स की डिजाइन को कंपनी के पिछले स्मार्टफोन्स के तरह ही रखा गया है। एचटीसी वन स्मार्टफोन में है 4.70 इंच का का डिस्प्ले मौजूद है। यह एक हाई एंड फीचर्स वाला फोन है जिसमें हाई टेक्नॉलोजी वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसकी परफोर्मेंस भी बाकि स्मार्टफोन्स की तुलना में काफी प्रभावी है।

LG Optimus G vs LG G6

भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने ऑप्टिमस श्रेणी मे नया स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस फोन को 4.7 इंच के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा यह एंड्रायड 4.1 पर काम करता है।एलजी का ऑप्टिमस जी हाई एंड स्मार्टफोन सेगमेंट में नया आया था। इसमें लेटेस्ट हार्डवेयर को शामिल किया गया है। ऑल ग्लास डिजाइन और आगे की तरफ सिल्वर रिंग होने से यह क्लासी लुक देता है। इसकी डिटेल्स काफी शार्प और कलर भी अट्रैक्टिव हैं।

OnePlus One vs OnePlus 5

वनप्लस वन को 2014 में रिलीज किया गया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में काफी हाई एंड फीचर्स को शामिल किया है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स की ओर से काफी अच्छा रेस्पोंस मिला था। इस स्मार्टफोन के फीचर्स ही इस स्मार्टफोन को खास बनाता है। इसके साथ ही इस फीचर के साथ आने वाले दूसरे स्मार्टफोन की कीमत काफी ज्यादा थी जबकि इस स्मार्टफोन को कंपनी ने बेहतर फीचर्स के साथ कम कीमत में पेश किया था।
वही कंपनी का लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस 5 स्मार्टफोन को कोम्पान्य के अभी के यूजर्स को ध्यान में रख कर पेश किया है।

Huawei Ascend P1 vs P10

हुआवे एसकेंड पी1 स्मार्टफोन को 2012 में लॉन्च किया गया था। हुवावे एसेंड पी1 स्मार्टफोन 4.30 इंच के डिस्प्ले के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज ड्यूल-कोर प्रोसेसर मौजूद है। फोन में 1 जीबी रैम और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कम स्टोरेज के बावजूद भी इस स्मार्टफोन को यूजर्स की ओर से काफी अच्छा रेस्पोंस मिला था।

यह भी पढ़ें:

2017 में लॉन्च हुए स्मार्टफोन जिनका कैमरा है दमदार, जानिए

लेटेस्ट फीचर्स के साथ इस हफ्ते लॉन्च हुए यह स्मार्टफोन्स, जानें कीमत

Comparison: मोटो E4 प्लस बनाम Nokia 3 बनाम शाओमी Redmi 4 बनाम Lenovo K6 Power


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.