Move to Jagran APP

स्मार्टफोन रेस में आगे है ओप्पो फाइंड 7

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में रोजाना नई कंपनियां दाखिल हो रही हैं लेकिन उनमें से कुछ ही हैं जो नामी कंपनियों सैमसंग, एचटीसी, सोनी व एपल को टक्कर दे सकें। अब एक नई कंपनी इस रेस में काफी आगे दौड़ रही है।

By Edited By: Published: Tue, 08 Jul 2014 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jul 2014 03:46 PM (IST)
स्मार्टफोन रेस में आगे है ओप्पो फाइंड 7

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में रोजाना नई कंपनियां दाखिल हो रही हैं लेकिन उनमें से कुछ ही हैं जो नामी कंपनियों सैमसंग, एचटीसी, सोनी व एपल को टक्कर दे सकें। अब एक नई कंपनी इस रेस में काफी आगे दौड़ रही है।

loksabha election banner

चीनी कंपनी ओप्पो ने पिछले साल ही अपने स्मार्टफोन ओप्पो एन1 से भारत में प्रवेश लिया था। आप को बता दें कि ओप्पो एन1 भारत में आने वाला पहला ऐसा डिवाइस था जिसका कैमरा 360 डिग्री एंगल तक घूम जाता है।

पिछले महीने ही ओप्पो ने एक और स्मार्टफोन लांच किया- 'ओप्पो फाइंड 7'। जानिए 5.5 इंच स्क्रीन व क्यूएचडी डिस्प्ले वाले ओप्पो फाइंड 7 की कुछ विशेषताएं।

बॉडी है बेहतर

चीनी मोबाइल कंपनी होने के बावजूद भी ओप्पो अपने स्मार्टफोन की लुक व बॉडी को बनाने में किसी तरह का समझौता नहीं करता। डिवाइस में 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन है जो आपको 1440X2560 पिक्सल का रेजोल्यूशन दे सकती है।

ओप्पो फाइंड 7 में 9.2 मिमी का घेराव है व 75 मिमी चौड़ाई है। डिवाइस का वजन 172 ग्राम है जो स्मार्टफोन की रेंज में हल्के डिवाइस में नहीं गिना जाता।

गौरतलब है कि डिवाइस की बॉडी को कंपनी ने बड़े ध्यान से बनाया है लेकिन इसके मैट बैक कवर के कारण यह आपके हाथ से फिसल भी सकता है। डिवाइस का बैक कवर मोबाइल से अलग हो जाता है व कवर के निकलाने पर आपको सिम स्लॉट व माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी देखने को मिलेगा।

ओप्पो फाइंड 7 के किनारे मेटल धातु के हैं। डिवाइस के सबसे ऊपरी भाग पर ऑडियो जैक व सबसे नीचे माइक्रो यूएसबी पोर्ट लगा है। डिवाइस में नेविगेशन के लिए कैपेसिटिव बटन लगाए गए हैं।

प्रोसेसर है जोरदार

ओप्पो फाइंड 7 में 2.5 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 801 चिपसैट व 3 जीबी रैम है, यह मिश्रण डिवाइस को अच्छी स्पीड देता है। इसके अलावा डिवाइस में एंड्रायड ओएस 4.3 जेली बीन, व 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

डिवाइस में एड्रेनो 330 जीपीयू भी मौजूद है जिसकी मदद से डिवाइस की कार्यक्षमता बढ़ेगी और साथ ही यह आपको बेहतरीन ग्राफिक्स उपलब्ध कराएगा। यदि डिवाइस में उपलब्ध ऑडियो सिस्टम की कार्यक्षमता की बात करें तो यह भी कहा गया है कि ओप्पो फाइंड 7 काफी आसानी से एचटीसी वन के साउंड सिस्टम को टक्कर दे सकता है।

कैमरा है लाजवाब

डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसे डुअल एलईडी फ्लैश व सोनी एक्समॉर आईएमएक्स214 सेंसर से सपोर्ट किया गया है। ओप्पो फाइंड 7 से ली गई तस्वीरें आपकी उम्मीद से कई गुणा बेहतर आएंगी। स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी है जो बीआईएस सेंसर के साथ आया है। यह बात तो साफ है कि यह डिवाइस आपकी तस्वीरें लेने की इच्छा को बेहतरीन रूप से पूरा करेगा, खासतौर पर 'सेल्फी' लेना आनंदमय होगा।

इसके अलावा यदि आप वीडियो रिकार्ड करने के शौकीन हैं तो यह डिवाइस आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है। डिवाइस से बनाई गई वीडियो के रंग काफी आकर्षक हैं।

पढ़ें: नया स्मार्टफोन ओप्पो आर वन

पढ़ें: बजट स्मार्टफोन में एक और नाम 'ओप्पो ज्वाय'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.