Move to Jagran APP

अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 1 GB इंटरनेट डेटा, मार्केट में ये हैं ऑप्शन

इस पोस्ट में हम आपको सभी टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्रतिदिन 1 जीबी डाटा मुहैया कर रही हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 03:38 PM (IST)
अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 1 GB इंटरनेट डेटा, मार्केट में ये हैं ऑप्शन
अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 1 GB इंटरनेट डेटा, मार्केट में ये हैं ऑप्शन

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो की मार्किट में एंट्री के बाद दूरसंचार कंपनियों के बीच प्राइस वॉर का माहौल बना हुआ है। हर कंपनी दूसरे को टक्कर देने के लिए कई प्लान्स लॉन्च कर रही है। नए प्लान्स लॉन्च करने के अलावा कंपनियों ने अपने मौजूदा प्लान्स की कीमतों में कटौती भी की है। इनके तहत यूजर्स को 1 जीबी प्रतिदिन डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इसी के चलते हम आपके लिए जियो, एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल के टैरिफ प्लान्स की डिटेल्स लाएं हैं। इससे आप समझ पाएंगे की आपके लिए कौन-सा प्लान ज्यादा बेहतर है।

loksabha election banner

रिलायंस जियो:

  • जियो के 399 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलेगी। साथ ही 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। देखा जाए तो पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 84 जीबी 4जी डाटा मिलेगा। साथ ही एसएमएस और MyJio एप्स जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी।
  • 349 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग सुविधा दी जा रही है। साथ ही 56 दिनों के लिए प्रतिदिन 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। साथ ही एसएमएस और MyJio एप्स जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी।
  • 96 रुपये के प्लान के तहत अनलिमिटेड कॉलिंग और 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 7 दिनों की होगी।

भारती एयरटेल:

  • 349 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। यानि पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 28 जीबी डाटा दिया जाएगा।
  • 399 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 84 दिनों की होगी। यानि पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 84 जीबी डाटा दिया जाएगा। यह प्लान केवल 4जी सिम और 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए ही वैध होगा।

वोडाफोन इंडिया:

  • 348 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी।

आइडिया सेल्यूलर:

  • 347 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के अलावा 1 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी।
  • 357 रुपये के प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। साथ ही 1 जीबी 2जी/3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। इस प्लान में रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी दी जाएगी।

बीएसएनएल:

  • 429 रुपये के प्लान के तहत 90 दिनों के लिए वॉयस और डाटा दिया जा रहा है। यह प्लान केवल BSNL के प्रीपेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इसके तहत यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग दी जाएगी। साथ ही 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। यानि यूजर्स को पूरी वैधता के दौरान 90 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

9000 रु से कम में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के इन स्मार्टफोन्स की लिस्ट को देखना न भूलें

जानें एंड्रॉयड और आईओएस की टक्कर में कौन है बेहतर खिलाड़ी

Xiaomi Mi A1 बनाम Redmi Note 4: जानें किस सेगमेंट में है कौन बेहतर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.