PreviousNext

लावा A77 बनाम कार्बन ऑरा पावर 4G प्लस बनाम Itel विश A41 प्लस, पढ़ें Comparison

Publish Date:Fri, 19 May 2017 06:32 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 07:00 PM (IST)
लावा A77 बनाम कार्बन ऑरा पावर 4G प्लस बनाम Itel विश A41 प्लस, पढ़ें Comparisonलावा A77 बनाम कार्बन ऑरा पावर 4G प्लस बनाम Itel विश A41 प्लस, पढ़ें Comparison
इस पोस्ट में हम आपके लिए हाल ही में लॉन्च हुए लावा, कार्बन और आईटेल के मोबाइल फोन्स के बीच Comparison लेकर आये हैं

नई दिल्ली| आज के समय ने लोग कम दाम में अधिक की चाहत रखते हैं| ऐसा ही कुछ मोबाइल के मामले में भी है| स्मार्टफोन के इस दौर में प्रतिस्पर्धा इतनी अधिक बढ़ गयी है की कंपनियां आज कम दाम में बढ़िया स्पेसिफिकेशन्स वाले फोन लेकर आ रही हैं| ऐसे में एचटीसी, सैमसंग, एप्पल, शाओमी के आलावा भी कुछ कंपनियां हैं जो इस मार्किट में अपनी जगह बनाने की भरपूर कोशिश कर रही हैं| इस पोस्ट में हम आपके लिए हाल ही में लांच हुए लावा, कार्बन और आईटेल के मोबाईल फोन्स के बीच Comparison लेकर आये हैं| लगभग एक ही प्राइस रेंज में आने वाले ये तीन फोन आपको क्या ऑफर कर रहे हैं और इनकी स्पेसिफिकेशन्स में क्या अंतर है, यह हम आपको बताने जा रहे हैं:

लावा ए77 के फीचर्स:

सबसे पहले आपको बता दें, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी कीमत 6,099 रुपये दी गई है। इसकी स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, इसमें 4.5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 800x480 है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही इसमें भी एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3जी, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0, यूएसबी पोर्ट और जीपीएस जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कार्बन ऑरा पावर 4जी प्लस के फीचर्स:

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कार्बन द्वारा पेश किये गए ऑरा पावर 4जी प्लस की कीमत 5,790 रुपये है। इसे ग्रे और शैंपेन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1280 x 720 है। यह फोन 1.25 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह ड्यूल सिम हैंडसेट है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं, एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी:

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया गया है कि इसकी बैटरी 400 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम और 16 घंटे तक का टॉक टाइम देने में सक्षम है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0 और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।इससे पहले कंपनी ने कार्बन ऑरा 4जी हैंडसेट लॉन्च किया था। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। साथ ही यह 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम से लैस है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है।

आइटेल विश A41 प्लस के स्पेसिफिकेशन्स:

कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन को 6,590 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा है। आइटेल विश A41+ के फीचर्स पर नजर डालें तो, ड्यूल सिम सपोर्ट यह स्मार्टफोन 5 इंच FWVGA डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 480x854 पिक्सल है। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले की डेंसिटी 196ppi रखी गई है। आइटेल विश A41+ स्मार्टफोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ंज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2 GB रैम दिया गया है।

कैमरा डिटेल्स:

अब आते हैं स्मार्टफोन के कैमरे पर, आइटेल विश A41+ में ऑटोफोकस और LED फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है। इसके साथ ही फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, जो कि LED फ्लैश के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन में 16 GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी:

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0, GPS/A-GPS और OTC के साथ माइक्रो-USB जैसे फीचर मौजूद हैं। इसके अलावा फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल है। पॉवर बैकअप के लिए फोन में 2400 बैटरी दी गई है। फोन का डाइमेंशन 146x73.6x9.3 मिलीमीटर है। स्मार्टफोन के रियर पैनल पर एक ' SmartKey' शामिल किया गया है जिससे तस्वीरें खीचनें और कॉल करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

शाओमी के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi 3S को कितनी कड़ी टक्कर दे पाएगा Redmi 4, जानें

वीवो V5s बनाम जियोनी A1 बनाम ओप्पो F1s,जानें कौन सा फोन है बेहतर Selfie Expert

लेनोवो वाइब k5 नोट बनाम शाओमी रेडमी नोट 4, पढ़ें Comparison

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:lava a77 vs karbonn aura power 4g plus(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शाओमी के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi 3S को कितनी कड़ी टक्कर दे पाएगा Redmi 4, जानेंशाओमी Redmi 4 और नूबिया N1 Lite में कड़ी टक्कर, जानें स्पेसिफिकेशन्स डिटेल्स, पढ़ें Comparison
यह भी देखें