Move to Jagran APP

सेल्फी स्मार्टफोन्स की दौड़ में सबसे आगे ‘एचटीसी डिजायर आई’ स्मार्टफोन

अलग-अलग एंगल से सेल्फी लेने के शौकीन लोग फोन खरीदते समय भी मार्केट में बेस्ट फ्रंट कैमरा वाला फोन लेना चाहते हैं, तो उनकी इसी इच्छा को बखूबी केवल पूरा करता है एचटीसी का डिजायर आई स्मार्टफोन।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 24 Jan 2015 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jan 2015 11:15 AM (IST)
सेल्फी स्मार्टफोन्स की दौड़ में सबसे आगे ‘एचटीसी डिजायर आई’ स्मार्टफोन

नई दिल्ली। आजकल लोगों के बीच एक क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है जिसे आसानी से सभी सोशल नेटवर्किंग साइट पर देखा जा सकता है। यह क्रेज है ‘सेल्फी’ लेने का। अलग-अलग एंगल से सेल्फी लेने के शौकीन लोग फोन खरीदते समय भी मार्केट में बेस्ट फ्रंट कैमरा वाला फोन लेना चाहते हैं, तो उनकी इसी इच्छा को बखूबी केवल पूरा करता है एचटीसी का डिजायर आई स्मार्टफोन जिसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और साथ में 13 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा भी है।

loksabha election banner

डिस्प्ले और डिजाइन

एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन 5.2 इंच के फुल एचडी डिस्पले से लैस है जो यूजर को 1080x920 पिक्सल का रेजोल्युशन प्रदान करता है। फोन के फ्रंट पैनल पर सबसे ऊपर फ्रंट कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश है और निचले हिस्से पर कंपनी का ‘लोगो’ है। फोन की लुक्स देखने में तो लाजवाब है ही साथ ही पकड़ने में भी काफी क्लासी लगता है यह फोन।

खास स्पेसिफिकेशंस

एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन में 2.3 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन801 एसओसी प्रोसेसर, एड्रेनो330 जीपीयू, 2जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी के सपोर्ट के साथ 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यदि कार्यक्षमता की बात करें तो यह फोन शायद ही यूजर को हैंग होने जैसी परेशाने देगा।

एंड्रायड

कंपनी द्वारा एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन को एंड्रायड के 4.4.4 किटकैट वर्जन की उपयोगिता हासिल है। इसके साथ ही यह फोन सेंस यूआई6.0 स्किन को भी सपोर्ट करता है। इन दोनों सॉफ्टवेयर का जोड़ इस डिवाइस को बेहतरीन रंगों और ग्राफिक्स प्रदान करने में सक्षम है।

कैमरा क्वालिटी

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत ही इसकी कैमरा क्वालिटी है। एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन में बीएसआई सेंसर और एलईडी फ्लैश के सपोर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। जिसकी मदद से आपके द्वारा ली गई सेल्फी ना केवल अच्छी बल्कि काफी शानदार क्वालिटी की होगी। यह फ्रंट कैमरा बेहतरीन वीडियो कॉलिंग करने में भी सहायक साबित होता है। इसके साथ ही फोन में बिलकुल एक जैसे फीचर वाला यानी कि 13 मेगापिक्सल कैमरा, एलईडी फ्लैश और बीएसआई सेंसर के साथ रियर कैमरा है।

बैटरी बैकअप

एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन में में 2,400 एमएएच की बैटरी है जो आपको बिना रुके वीडियो देखते हुए भी 7 घंटों से ज्यादा का पॉवर बैकअप दे सकती है। वैसे फोन की बैटरी को जल्द से जल्द चार्ज करने के लिए एचटीसी ने इस स्मार्टफोन में क्विक चार्ज2.0 फीचर डाला है।

तो क्यों लें ये फोन

एचटीसी डिजायर आई स्मार्टफोन के फीचर्स को बताने के बाद यह साफ हो गया है कि यदि यूजर सच में बेहतरीन सेल्फी का अनुभव करना चाहता है तो इस समय भारतीय बाजार में इससे अच्छा फोन कोई और नहीं है। कैमरा के अलावा भी प्रोसेसर, ग्राफिक्स और इसके अन्य फीचर इसे एक अच्छा स्मार्टफोन बनाते हैं। बस यदि आप एक बजट या फिर मिड-बजट स्मार्टफोन खोज रहे हैं तो यह फोन आपके लिए नहीं है क्योंकि इसकी कीमत 35,9990 रुपये है, जो कि महंगे फोन के बीच आती है।

पढ़ें: एचटीसी लाया क्वाड-कोर प्रोसेसर युक्त डिजायर320स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.