Move to Jagran APP

एचटीसी डिजायर820: बैटरी दमदार होती तो ‘बेस्ट स्मार्टफोन’ कहलाता

मिड-रेंज स्मार्टफोन्स की सीरीज में ताईवान की कंपनी एचटीसी के पास कई सारे विकल्प हैं। फिर वो चाहे एचटीसी का डिजायर816 हो या फिर इसका सक्‍सेसर एचटीसी डिजायर820, यह सभी स्मार्टफोन 15 से 20 हजार की कीमत में बेहतरीन सुविधाओं के साथ आते हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 01:25 PM (IST)
एचटीसी डिजायर820: बैटरी दमदार होती तो ‘बेस्ट स्मार्टफोन’ कहलाता

नई दिल्ली। मिड-रेंज स्मार्टफोन्स की सीरीज में ताईवान की कंपनी एचटीसी के पास कई सारे विकल्प हैं। फिर वो चाहे एचटीसी का डिजायर816 हो या फिर इसका सक्सेसर एचटीसी डिजायर820, यह सभी स्मार्टफोन 15 से 20 हजार की कीमत में बेहतरीन सुविधाओं के साथ आते हैं। तो यदि आप भी मिड-रेंज का कोई स्मार्टफोन खोज रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कि कैसे एचटीसी डिजायर820 आपके पसंद हो सकता है।

loksabha election banner

फोन की खासियत

एचटीसी डिजायर820 स्मार्टफोन पिछले साल कंपनी के सबसे सफल स्मार्टफोन एचटीसी डिजायर816 का सक्सेसर है। यह फोन उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जो महंगे स्मार्टफोन वाले फीचर्स का लुत्फ मिड-रेंज फोन में उठाना चाहते हैं। यह फोन आपको मार्केट में रिटेल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से 21 से 22 हजार की कीमत में उपलब्ध होता है।

स्पेसिफिकेशन्स

एचटीसी के डिजायर820 स्मार्टफोन में डुअल-सिम (नैनो सिम) सपोर्ट है। यह फोन आपको 5.5 इंच का आकर्षक डिस्प्ले प्रदान करता है। इसके साथ फोन में 1.5 गीगा हर्ट्ज 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 615 एसओसी प्रोसेसर, 2जीबी रैम और 16जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। यह फोन एंड्रायड 4.4 किटकैट ओएस पर चलता है जिसे एचटीसी सेंस यूआई का सपोर्ट भी प्रदान है।

लुक्स व डिजाइन

फोन के लुक्स की बात करें तो एचटीसी डिजायर820 फोन का 5.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले इसे क्लासी लुक देने में सक्षम है। यह फोन देखने में काफी हद तक एचटीसी के डिजायर816 जैसा ही लगता है क्योंकि दोनों फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले है। फोन की बॉडी ग्लॉसी फिनिश से युक्त है लेकिन इस पर आसानी से उंगलियों के निशान रह जाते हैं। साथ ही यह फोन स्क्रैच रहित नहीं है।

कार्यक्षमता

कंपनी ने एचटीसी डिजायर820 स्मार्टफोन को बेहतरीन कार्यक्षमता प्रदान की है। इस फोन में 1.5 गीगा हर्ट्ज पॉवर वाला 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन615 एसओसी प्रोसेसर है जिसे 2जीबी रैम का सपोर्ट मिला है। इसके साथ 16जीबी का इंटरनल स्टोरेज, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, इसकी अधिक मेमेारी फोन को हैंग होने से बचाता है।

कैमरा क्वालिटी

एचटीसी डिजायर820 स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश और बीएसआई सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके साथ सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों कैमरे में धीमी और तेज रोशनी में बेहतरीन तस्वीरें और वीडियो रिकार्ड करने की क्षमता है।

बैटरी लाईफ

यदि यह फोन कहीं मात खाता है तो वो है इसका कम बैटरी बैकअप। इस फोन में 2600एमएएच की बैटरी है। यह फोन 4जी कनेक्टिविटी से लैस है जिस हिसाब से इसका बैटरी पॉवर जरूरत से कम है। यदि टेस्ट किया जाए तो लगातार वीडियो देखने पर यह फोन मात्र 5 घंटे का बैकअप देता है। इसके अलावा साधारण इस्तेमाल पर शायद ही दिनभर चलने की क्षमता है एचटीसी डिजायर820 स्मार्टफोन में।

क्यों लें यह फोन

यदि आप एक मिड-रेंज स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो इस समय भारतीय बाजार में एचटीसी डिजायर820 स्मार्टफोन काफी अच्छा विकल्प है। डिजाइन से लेकर कार्यक्षमता और कैमरा क्वालिटी तक, इस फोन के सभी फीचर्स लाजवाब हैं। केवल बैटरी बैकअप कम होना ही इस फोन की खामी है। इस समय आपको मार्केट में बेस्ट बैटरी बैकअप वाले कई स्मार्टफोन मिल जाएंगे लेकिन उन स्मार्टफोन्स में शायद एचटीसी डिजायर820 वाले फीचर्स न हों।

पढ़ें: सेल्फी स्मार्टफोन्स की दौड़ में सबसे आगे एचटीसी डिजायर आईस्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.