Move to Jagran APP

तेज प्रोसेसर व लंबे बैटरी लाइफ वाला है ‘एसर क्रोमबुक 15 सी910’

अन्‍य क्रोमबुक की तुलना में एसर क्रोमबुक 15 सी910 बड़े स्‍क्रीन वाला, बड़े प्रोसेसिंग पावर और बड़े प्राइस टैग के साथ है। सी910 सभी कंज्‍यूमर के लिए उपयुक्‍त है। पांचवे जेनरेशन के इंटेल कोर आइ5 प्रोसेसर और 15.6 इंच के डिस्‍प्‍ले की वजह से सी910 मार्केट में मौजूद अन्‍य क्रोमबुक

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 19 May 2015 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 03:20 PM (IST)
तेज प्रोसेसर व लंबे बैटरी लाइफ वाला है ‘एसर क्रोमबुक 15 सी910’

अन्य क्रोमबुक की तुलना में एसर क्रोमबुक 15 सी910 बड़े स्क्रीन वाला, बड़े प्रोसेसिंग पावर और बड़े प्राइस टैग के साथ है। सी910 सभी कंज्यूमर के लिए उपयुक्त है। पांचवे जेनरेशन के इंटेल कोर आइ5 प्रोसेसर और 15.6 इंच के डिस्प्ले की वजह से सी910 मार्केट में मौजूद अन्य क्रोमबुक से अलग है। इसकी तुलना 14 इंच के एचपी पवीलियन क्रोमबुक, गूगल के क्रोमबुक पिक्सल 2 और रोल्स रायस से की जा सकती है।

loksabha election banner

डिजायन

डिजायन की बात करें तो यह गौर करने वाली चीज है कि सी910 कितना बड़ा है। यह डिवाइस 4.85 यानि 2.19 किलोग्राम के वजन और 1 गुणा 15.1 गुणा 10.1 इंच की माप वाला है। यह बड़ा होने की वजह से उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो मीटिंग्स के लिए इधर-उधर भागते रहते हैं। हालांकि यह शिक्षक और विद्धार्थियों के लिए उपयुक्त है जो लंबे समय तक डेस्क पर बैठते हैं। सी910 खूबसूरत काले व डायमंड मैट फिनिश के साथ आया है। मैट फिनिश देखने व छूने में काफी अच्छा तो लगता है पर इसपर धूल जल्दी जमा होता है।

पैरेंट्स रहें सतर्क

यदि आपका बच्चा इसे गिरा देता है या किसी चीज से इसकी टक्कर होती हो तो यह लैपटॉप या चिप नहीं टूटेगा लेकिन यदि आपका बच्चा इसे प्रतिदिन स्कूल ले जाने की योजना बना रहा है तो यह एक साल के बाद ही पुराना सा दिखने लगेगा। पर बड़ों के साथ यह बात नहीं होगी क्योंकि वह अपने सामान का ख्याल अच्छे से रखते हैं।

लैपटॉप का 1920 गुणा 1080 पिक्सल रेज्योलूशन के साथ 15.6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले काफी बेहतर है। आप इसमें मूवी देखने व गेम्स खेलने के साथ-साथ वेब भी ब्राउज कर आनंद ले सकते हैं। बड़े स्क्रीन की वजह से आप दूर बैठ तीन-चार लोगों के साथ मूवी का मजा ले सकते हैं।

हां इसके कीबोर्ड को लेकर कुछ दिक्कतें हैं, विशेष तौर पर छोटी अंगुलियों वाले लोगों या फिर जिन्हें टाइपिंग की आदत नहीं जैसे बच्चे। एसर को कीबोर्ड की कीज पर थोड़ा काम करना चाहिए था।

कुल मिलाकर यह टैब काफी बेहतर है। इसका तेज प्रोसेसिंग स्पीड और लंबी बैटरी लाइफ बेहतरीन है हां यह थोड़ा भारी जरूर है।

पढ़ें: ट्रिपल सिम सपोर्ट और 4000एमएएच बैटरी के साथ एसर लाया लिक्विड एक्स2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.