PreviousNext

5349 रुपये में कमाल का है नोकिया 301

Publish Date:Tue, 02 Jul 2013 01:38 PM (IST) | Updated Date:Tue, 02 Jul 2013 01:38 PM (IST)
5349 रुपये में कमाल का है नोकिया 301
सैमसंग के फलते-फूलते बाजार को कड़ी टक्कर देते हुए नोकिया ने अपना बहुप्रतीक्षित फोन, जिसकी बुकिंग मार्केट में आने से पहले ही फुल हो गई थी, को आखिरकार भारतीय बाजारों में लॉंच कर ही दि

सैमसंग के फलते-फूलते बाजार को कड़ी टक्कर देते हुए नोकिया ने अपना बहुप्रतीक्षित फोन, जिसकी बुकिंग मार्केट में आने से पहले ही फुल हो गई थी, को आखिरकार भारतीय बाजारों में लॉंच कर ही दिया है। हम बात कर रहे हैं नोकिया 301 की जिसके फीचर इतने कमाल के हैं कि आप उसकी कीमत देखकर यह अंदाजा ही नहीं लगा पाएंगे कि नोकिया 301 में यह सब खूबियां हैं। वैसे तो लोगों के बजट के अनुसार फोन लॉंच करना नोकिया की एक बहुत बड़ी विशेषता रही है, लेकिन इस फोन के जरिए वाकई नोकिया ने फोन मार्केट में एक धमाकेदार एंट्री की है। अभी तक जहां सभी सैमसंग के कायल थे बहुत हद तक संभव है कि अब वह अपना रुख नोकिया की तरफ मोड़ लें।

नोकिया 301 की खासियत

हालांकि नोकिया 301 बेसिक गुणों वाला फोन है, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि वह अपने उपयोगी और आकर्षक फीचर की वजह से अपने समकक्ष सभी स्मार्टफोनों को अच्छी-खासी चुनौती देने में सक्षम साबित होने वाला है। नोकिया 301 डुअल सिम की सुविधा प्रदान करता है। इतना ही नहीं आप फोन स्विच ऑफ किए बिना ही सिम की जगह बड़ी आसानी से बदल सकते हैं। यह फीचर नोकिया अपने 'आशा 501' के साथ बाजार में पहले ही उपलब्ध करवा चुका है। 2/4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन के साथ नोकिया 301 में परंपरागत की-पैड की सुविधा भी उपलब्ध है।

नोकिया का कहना है कि यह 3जी और 5जी इंटरनेट सर्विस भी सपोर्ट करता है। इस फोन के कैमरे लाजवाब है। जहां एक ओर फोन कंपनियां बेसिक फोन में कैमरा भी बेसिक तकनीकों वाला ही प्रयोग करती हैं वहीं नोकिया 301 आपको कैमरे से संबंधित कई और सुविधाएं भी उपलब्ध करवाएगा। यद्यपि नोकिया 301 का कैमरा 3.2 मेगा पिक्सल का है, लेकिन यह आपको सेल्फ फोटो क्लिक करने की सुविधा भी प्रदान करता है। इतना ही नहीं अगर आप अपनी सेल्फ क्लिक फोटो इंस्ट्राग्राम पर अपडेट करना चाहते हैं तो आपको नोकिया 301 में वॉइस गाइड की सहायता भी मिलेगी। इसके अलावा मल्टी शॉट लेने की सुविधा भी नोकिया 301 आपको देता है जिसमें आप एक क्लिक में 5 शॉट खींच सकते हैं।

नोकिया 301 के अन्य जरूरी फीचर यह फोन आपको काले, सफेद, पीले, आसमानी आदि जैसे रंगों में उपलब्ध होगा। नोकिया का दावा है कि 3जी इंटरनेट के साथ आप करीब 6 घंटे तक बात कर सकते हैं और इंटरनेट के बिना आप 936 घंटे। यह फोन 2.0 यूएसबी सपोर्ट करता है। इस फोन में आपको कोई वाइफाइ सुविधा नहीं मिलेगी।

नोकिया 301 की कीमत

भारत में लॉंच होने से पहले ई-कॉमर्स कंपनियों ने इस फोन की कीमत 5140 रुपए रखी थी लेकिन नोकिया ने 301 को 5349 रुपये कीमत के साथ भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए बाजार में उतारा है और इस कीमत में यह फोन एक अच्छी डील साबित हो सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nokia launches 301 mobile ranges(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

फेसबुक ने भी अश्लील विज्ञापनों से कर ली तौबाबहुत कुछ खास होगा माइक्रोमैक्स कैनवस 4
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

      जनमत

      पूर्ण पोल देखें »