Move to Jagran APP

लो आ गया सबसे सस्ता आईफोन, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशंस

अब तक जिस सबसे सस्ते एपल स्मार्टफोन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था, वो लांच हो चुका है| एपल ने अपना 'बजट' आईफोन लांच कर दिया है

By MMI TeamEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2016 10:39 AM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2016 10:43 AM (IST)
लो आ गया सबसे सस्ता आईफोन, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशंस

अब तक जिस सबसे सस्ते एपल स्मार्टफोन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था, वो लांच हो चुका है| एपल ने अपना 'बजट' आईफोन लांच कर दिया है। यह तो अब तक सभी को पता चल चुका होगा की एपल के इस नए फोन का नाम आईफोन एसई है| आईफोन एसई के दो स्टोरेज वैरिएंट उपलब्ध होंगे। 16 जीबी वाले वैरिएंट की ग्लोबल कीमत 399 डॉलर रखी गई है जबकि 64 जीबी वाला वैरिएंट 499 डॉलर में मिलेगा। इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से शुरू होगी। और यह मार्केट में 31 मार्च को उपलब्ध हो जाएगा।

loksabha election banner

पढ़ें, इस ट्रिक से केवल 20 सैकेंड में हैक हो सकता है एंड्रायड फोन

भारत में आईफोन एसई के 16 जीबी वैरिएंट की कीमत 39,000 रुपये होगी। लुक की बात करें तो यह दिखने में आईफोन 5एस जैसा है। लेकिन इसके ज्यादातर फीचर आईफोन 6एस वाले है। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। यह भारत में अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में उपलब्ध होगा।
स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालें तो आईफोन एसई में आईफोन 6एस वाले एपल ए9 चिपसेट और एम9 मोशन कोप्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है| इस सबसे सस्ते आईफोन में ब्लूटूथ 4.2, बेहतर वाई-फाई और एलटीई कनेक्टिविटी फीचर भी हैं। इसमें एपल की पहचान बन चुका टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और साथ में एपल पे के लिए सपोर्ट भी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.