Move to Jagran APP

5020एमएएच की दमदार बैटरी के साथ आया जियोनी का यह स्मार्टफोन, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने अपने Gionee Marathon M5 Plus स्मार्टफोन को भारत में 26,990 रुपये की कीमत के साथ लांच कर दिया है।

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 04:47 PM (IST)
5020एमएएच की दमदार बैटरी के साथ आया जियोनी का यह स्मार्टफोन, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने अपने Gionee Marathon M5 Plus स्मार्टफोन को भारत में 26,990 रुपये की कीमत के साथ लांच कर दिया है। हालांकि प्राप्त खबरों के अनुसार आधिकारिक तौर पर यह स्मार्टफोन कंपनी द्वारा आज यानि 28 अप्रैल को इसी कीमत के साथ लांच होगा।

loksabha election banner

मैराथन एम5 प्लस स्मार्टफोन में 6 इंच एमोल्ड डिस्प्ले 368पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ है, यह एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित जियोनी के अमिगो 3.1 ओएस पर चलेगा। इस डिवाइस में ओक्टाकोर सीपीयू (ब्रांड और मॉड्यूल के बारे में स्पष्टीकरण नहीं) 3 जीबी रैम के साथ उपलब्ध होगा, इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

पढ़े: 2 मई से शुरु होने जा रही है डोकोस एक्स1 स्मार्टफोन की कैश ऑन डिलीवरी, बुकिंग का नया नंबर जारी

कंपनी ने मैराथन एम5 प्लस की बड़ी बैटरी को लेकर बहुत से दावे किए है। इस फोन में 5020 एमएएच की दमदार बैटरी है।जियोनी का कहना है कि उसने इस स्मार्टफोन की बैटरी को और ऑप्टमाइज किया है। कंपनी का दावा है कि मैराथन एम5 प्लस की बैटरी 600 बार चार्ज करने के बाद भी 90 पर्सेंट (4500 एमएएच) की क्षमता बरकरार रखेगी, इतना ही नहीं स्मार्टफोन यूजर को बैटरी की ज्यादा खपत करने वाले एप्स के बारे में अलर्ट भेजता रहेगा। इस डिवाइस में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट उपलब्ध है। जियोनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी मात्र 117 मिनट में शून्य से 100 फीसदी चार्ज हो जाएगी। चार्जिंग के लिए दो चिप मौजूद है जोकि चार्ज होते समय बहुत ज्यादा गर्म नहीं होंगे।

मैराथन एम5 प्लस में एपल के टच आईडी की तरह होम बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी उपलब्ध है। इसके फिंगरप्रिंट सेंसर का रिस्पॉन्स टाइम 0.1 सेकेंड है और यह फिंगरप्रिंट को 0.38 में पहचान लेता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.