Move to Jagran APP

एंड्रायड यूजर्स के लिए यूट्यूब लाया लेटेस्ट अपडेट

गूगल कंपनी के यूट्यूब एप को एक नए वर्जन से अपडेट किया गया है। यह अपडेट केवल एंड्रायड एप यूजर्स के लिए मुहैया कराया गया है। यूट्यूब एंड्रायड एप जो कि अभी तक वर्जन 6.0.13 के साथ मौजूद था उसे अब सीधा वर्जन 10.02.3 से अपडेट किया गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 21 Jan 2015 01:05 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jan 2015 01:08 PM (IST)
एंड्रायड यूजर्स के लिए यूट्यूब लाया लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली। गूगल कंपनी के यूट्यूब एप को एक नए वर्जन से अपडेट किया गया है। यह अपडेट केवल एंड्रायड एप यूजर्स के लिए मुहैया कराया गया है। यूट्यूब एंड्रायड एप जो कि अभी तक वर्जन 6.0.13 के साथ मौजूद था उसे अब सीधा वर्जन 10.02.3 से अपडेट किया गया है।

loksabha election banner

कंपनी द्वारा इस नए अपडेट को वैसे तो दुनिया के कई देशों तक पहुंचा दिया गया है लेकिन फिलहाल यह अपडेट गूगल प्ले स्टोर के भारतीय प्लेटफार्म तक नहीं पहुंच पाया है।

इस नए यूट्यूब वर्जन10 की मदद से आपको अपने एंड्रायड एप में ढेर सारे नए फीचर्स प्राप्त होते हैं। एप के शेयर मेन्यू में कुछ नई चीजें जोड़ी गई हैं। इसके साथ वीडियो के यूआरएल को कॉपी करने का फीचर ‘कॉपी यूआरएल’ भी दिया गया है जिसे क्लिक करने पर आपको ‘कॉपी टू क्लिपबोर्ड’ का ऑप्शन मिलेगा।

इसके अलावा इस नए वर्जन के जरिये गूगल आपको वॉइस सर्च का फीचर देता है। इसके साथ आपको वीडियो के खत्म होने पर दिखने वाले ‘रीप्ले’ आइकन में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

कंपनी से मिली सूचना के अनुसार इन बताए गए बदलावों के अलावा भविष्य में यूट्यूब एप के अंतर्गत वीडियो एडिट करने जैसी विशेषता भी आ सकती है। लेकिन यह फीचर कब और किस वर्जन में उपलब्ध होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पढ़ें: जियाओमी और फ्लिपकार्ट ने मात्र 5 सेकेंड में बेचे 90,000 हैंडसेट्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.