PreviousNext

व्हाट्सएप Android और iOS यूजर्स के लिए लेकर आया नया तोहफा, अब और भी मजेदार होगी चैटिंग

Publish Date:Mon, 06 Feb 2017 10:31 AM (IST) | Updated Date:Mon, 06 Feb 2017 10:37 AM (IST)
व्हाट्सएप Android और iOS यूजर्स के लिए लेकर आया नया तोहफा, अब और भी मजेदार होगी चैटिंगव्हाट्सएप Android और iOS यूजर्स के लिए लेकर आया नया तोहफा, अब और भी मजेदार होगी चैटिंग
व्हाट्सएप ने एंड्रायड और आईओएस में नया फीचर जारी कर दिया है

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत कंपनी नए इमोजी अपडेट किए हैं। इसमें Unicode 9.0 इमोजी उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें जोकर, तितली, डांसिंग बॉय जैसे इमोजी दिए गए हैं। इस नए अपडेट के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से व्हाट्सएप बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही एप्पल में यह अपडेट आईओएस 10.2 के अंतर्गत उपलब्ध कराया गया है।

हालांकि, कई जगह यह बताया जा रहा है कि आईओएस में यह अपडेट जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि आईओएस 10.2 में यह अपडेट जारी कर दिया गया है।

एंड्रायड:

आईओएस:

वहीं, इससे पहले व्हाट्सएप ने आईफोन के लिए एक नया फीचर जारी किया था। जिसके तहत यूजर बिना इंटरनेट के ही व्हाट्सएप चला सकते हैं। दरअसल, अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट में एप्पल ने ऐसा फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट के बिना भी मैसेज भेज पाएंगे। वैसे इस फीचर में आपका मैसेज लाइनअप हो जाएगा और जैसे ही इंटरनेट मिलता है आपका मैसेज चला जाएगा। यह फीचर व्हाट्सएप 2.17.1 वर्जन में उपलब्ध है।

यही चीज यूजर के ईमेल, फेसबुक और दूसरे कम्युनिकेशन एप पर भी लागू होती है। हालांकि, यह फीचर एड्रांयड पर पिछले साल जून में ही दे दिया गया था। आईओएस की ताजा अपडेट में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें फोन स्टोरेज को मैनेज करने की भी सुविधा है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Whatsapp for android beta brings android 7 emojis(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस ट्रिक से गर्लफ्रेंड हो या दोस्त निकाल पाएंगे किसी के भी स्मार्टफोन की डिटेल्सअब आपका स्मार्टफोन बनेगा दिल्ली मेट्रो का टोकन, लंबी कतारों से मिलेगा छुटकारा
यह भी देखें