Move to Jagran APP

एंड्रायड के लिए व्‍हाट्सएप 2.12.183 बीटा: वॉयस कॉल्‍स में डाटा खपत कम

व्‍हाट्सएप डेवलपर्स एप्‍लीकेशन के एक और लेटेस्‍ट वर्जन के साथ आया है जो नये बदलाव को साथ लेकर आया है।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2015 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2015 04:00 PM (IST)
एंड्रायड के लिए व्‍हाट्सएप 2.12.183 बीटा: वॉयस कॉल्‍स में डाटा खपत कम

व्हाट्सएप डेवलपर्स एप्लीकेशन के एक और लेटेस्ट वर्जन के साथ आया है जो नये बदलाव को साथ लेकर आया है।

loksabha election banner

अब तक यूजर्स की शिकायत थी कि व्हाट्सएप पर वॉयस कॉलिंग में डाटा अधिक खपत होता है। डेवलपर्स ने सर्विस को कुछ इस तरह संशोधित किया है कि अब वॉयस कॉल्स में डाटा कम खर्च होगा। इसे एक्टिवेट करने के लिए सेटिंग्स> चैट्स और कॉल्स> लो डाटा यूजेज में जाएं। इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद वॉयस कॉल्स पर डाटा की खपत कम हो जाएगी।

एंड्रायड के लिए व्हाट्सएप का 2.12.183 बीटा वर्जन

व्हाट्सएप का नया बीटा वर्जन 331 संशोधित फाइल्स के साथ आया है, 11 नये फाइल्स में दो नये आइकंस (ic_backup_error.png और ic_chats_backup_error.png) व दो नये फाइल्स (white_circle.xml और google_drive_error.xml) हैं।

व्हाट्सएप पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लीकेशन है जो अधिकांश मोबाइल प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। एप्लीकेशन के माध्यम से मैसेज, आडियो/वीडियो फाइल्स, इमेजेस रिसीव व सेंड किया जा सकता है।

लेटेस्ट व्हाट्सएप 2.12.183 एपीके को डाउनलोड करने के लिए आपको व्हाट्सएप के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीटा वर्जन होने की वजह से, यह प्ले स्टोर में आपको नहीं मिलेगा। एप्लीकेशन के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने से पहले आपको अभी का व्हाट्सएप एप्लीकेशन अनइंस्टॉल करना होगा जो आपने अपने एंड्रायड स्मार्टफोन पर पहले से इंस्टॉल किया है।

कैसे करें इंस्टॉल:

अपने एंड्रायड डिवाइस पर फाइल डाउनलोड करने के लिए मोबाइल ब्राउजर को खोलें और whatsapp.com/android पर जाएं। इसके बाद अपने डिवाइस पर व्हाट्सएप 2.12.183 एपीके फाइल को डाउनलोड करने के लिए ‘डाउनलोड’ बटन को टैप करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.