PreviousNext

व्हाट्सएप ने अपडेट किया नया फीचर, भेजे हुए मैसेज हो सकेंगे अनसेंड

Publish Date:Fri, 14 Apr 2017 07:05 PM (IST) | Updated Date:Fri, 14 Apr 2017 07:05 PM (IST)
व्हाट्सएप ने अपडेट किया नया फीचर, भेजे हुए मैसेज हो सकेंगे अनसेंडव्हाट्सएप ने अपडेट किया नया फीचर, भेजे हुए मैसेज हो सकेंगे अनसेंड
अब यह फीचर एंड्रायड और व्हाट्सएप वेब पर भी जारी कर दिया गया है

नई दिल्ली (जेएनएन)। सोशल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर ले के आ रहा है। पिछले काफी दिनों से व्हाट्सएप पर आने वाले फीचर की खबरें आ रही थी। जिसमें कहा जा रहा था कि व्हाट्सएप मैसेज रिवोक फ़ीचर को टेस्ट कर रहा है। यह फीचर आईओएस एप पर देखा गया था जिसके जरिये यूजर्स किसी कांटेक्ट में भेजे गए मेसेज को एडिट या डिलीट कर सकते है। लेकिन अब यह फीचर एंड्रायड और व्हाट्सएप वेब पर भी जारी कर दिया गया है।

@WABetaInfo ने दावा किया है व्हाट्सएप वेब पर इसके नए अपडेट को जारी कर दिया गया है। इसके अलावा इसमें रिवोक फीचर मिल गया है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने भेजे हुए मेसेज को 5 मिनट के अंदर अनसेंड कर सकेंगे।

कैसा होगा नया फीचर?

 

एडिट विकल्प के अलावा, व्हाट्सएप यूजर्स को अब एक 'रिवोक' बटन भी मिलेगा। जिसका मतलब है कि अब भेजे जाने वाले मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा। हालांकि, ऐसी उम्मीद है कि यह फीचर तब काम करेगा जब तक मैसेज को रिसीवर ने देखा ना हो। अभी, व्हाट्सएप यूजर्स सिर्फ अपने डिवाइस में मैसेज डिलीट तो कर सकते हैं लेकिन रिसीवर के पास मैसेज दिखता रहता है।

कैसे करें इस्तेमाल

Image result for how to use whatsapp beta feature recall

भेजे हुए मैसेज को एडिट करने और डिलीट या रिकॉल करने के फीचर की झलक व्हाट्सएप एंड्रायड एप के बीटा वर्जन पर देखने को मिली है। इसका मतलब है कि आपको इस फीचर को खुद एक्टिव करना होगा। बीटा एप पर नजर रखने वाले @WABetaInfo ने एक तस्वीर साझा की है जिसमें एंड्रायड पर इस फीचर की झलक मिल रही है। व्हाट्सएप के एंड्रायड वर्जन 2.17.25 और 2.17.26 में क्रमशः एडिट और रिवोक फीचर मौजूद है। अफसोस की बात यह है कि रीवोक या एडिट सेंट मैसेंज की को आम यूजर के लिए कब तक उपलब्ध कराया जाएगा, यह अभी साफ नहीं है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:whatsapp beta for android update adds new font shortcuts revoke feature spotted on web version(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

BHIM एप का इस्तेमाल करने पर सरकार देगी कैशबैक और बोनस, जानें क्या हुए नए बदलावव्हाट्सएप पर मैसेज पढ़े बिना कर सकते हैं ऑटो रिप्लाई, ये है ट्रिक
यह भी देखें