Move to Jagran APP

ये Free Anti-malware एप्स आपके एंड्रायड फोन को रखेंगे सुरक्षित

आपका स्मार्टफोन चाहे कितना ही महंगा क्यों न हो, अगर उसमे बढ़िया एंटी-वायरस एप नहीं है तो उसकी उम्र ज्यादा लम्बी नहीं हो सकती, क्योंकि वायरस का अटैक उसकी परफॉर्मेंस और स्पीड पर असर डाल सकता है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2015 12:54 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2015 01:01 PM (IST)
ये Free Anti-malware एप्स आपके एंड्रायड फोन को रखेंगे सुरक्षित

आपका स्मार्टफोन चाहे कितना ही महंगा क्यों न हो, अगर उसमे बढ़िया एंटी-वायरस एप नहीं है तो उसकी उम्र ज्यादा लम्बी नहीं हो सकती, क्योंकि वायरस का अटैक उसकी परफॉर्मेंस और स्पीड पर असर डाल सकता है। एंटी-वायरस एप न केवल फोन के डाटा और फाइल्स को सुरक्षित करते हैं बल्कि जब भी आप third-party apps का इस्तेमाल करते हैं यह आपके फोन की scanning करके उसकी परफॉर्मेंस को दुरुस्त बना देते हैं।

loksabha election banner

पेश है ऐसे ही कुछ फ्री Anti-malware apps:
CM Security - FREE Antivirus- installed apps की scanning शुरू करने और फाइल सिस्टम में किसी viruses, trojan, vulnerability, adware और spyware जो आपकी डिवाइस पर जीवित हो का पता लगाने के लिए इसके बड़े Scan button पर टैप करें। यह वजन में हल्का है और इसका scanning process बहुत तेज है। इसका साइज 9.7 MB है और यह Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है।

TrustGo Antivirus & Mobile Security- यह एक साधारण लेकिन शक्तिशाली एप है, जोकि बढ़िया anti-malware क्षमता, सुरक्षित वेब ब्राउजिंग और एक सुरक्षित app advisor के साथ उपलब्ध है। आपकी डिवाइस के संसाधनों पर इसका निम्न प्रभाव पड़ता है। इसका साइज 4.9 MB है और यह Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है।

Lookout Antivirus & Security- यह एप आसानी से आपके डिवाइस और डाटा को protect करता है, इसके लिए यह वायरस को blocking, spyware या अन्य malware करता है और ऑटोमेटिक एंटीवायरस अपडेट के साथ install प्रत्येक एप को scan करता है। यह एप web से आपके कॉन्टैक्ट्स का backup लेता है या फिर आपके existing phone पर डाटा को रिस्टोर करता है,इतना ही नहीं आपके गुम हुए फोन को खोज निकालता है। प्रीमियम वर्जन के लिए Privacy Advisor केवल Paid रूप में उपलब्ध है। इस एप का साइज 7.7 MB है और यह भी Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है।

avast! Mobile Security & Antivirus- इस सिक्योरिटी एप में न केवल एक virus scanner और वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए SD card content
शामिल है, जो आपके सभी installed apps को scan कर सकता है, बल्कि अन्य उपयोगी tool जैसे कि privacy advisor, app manager, web shield, SMS और call filter और anti-theft भी उपलब्ध है। यह एक firewall को भी जोड़ता है,जो केवल rooted phones पर काम करता है। इसका साइज 8.5 MB है और यह Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.