PreviousNext

ये एप्स आपको देंगी फ्री टॉकटाइम और इंटरनेट डाटा, करना होगा बस ये काम

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 10:02 AM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 06:14 PM (IST)
ये एप्स आपको देंगी फ्री टॉकटाइम और इंटरनेट डाटा, करना होगा बस ये कामये एप्स आपको देंगी फ्री टॉकटाइम और इंटरनेट डाटा, करना होगा बस ये काम
अगर यूजर्स फ्री टॉकटाइम और डाटा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो उन्हें ये एप्स एक बार जरुर ट्राय करनी चाहिए

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्री-पेड मोबाइल यूजर्स अपने फोन में टॉकटाइम और डाटा समेत कई तरह के रिचार्ज करवाते हैं। जाहिर है कि इन सर्विसेस का लुत्फ उठाने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लाएं हैं जिसके जरिए आप बिना पैसे दिए इन सर्विसेस का लाभ उठा सकते हैं। दरअसल, गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसी एप्स मौजूद हैं जो यूजर्स को टॉकटाइम के साथ-साथ इंरनेट डाटा भी फ्री में उपलब्ध कराती हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं इन एप्स पर:

1) जिगाटो:

यह एप यूजर्स को डाटा कमाने का मौका देती है। यह एप यूजर्स को कई अलग-अलग एप्स का ऑप्शन देगी। इन्हें डाउनलोड और इस्तेमाल करने से यूजर्स को डाटा दिया जाएगा। उदाहरण के तौर पर यूजर्स को Voot एप डाउनलोड करने को कहा जाएगा और अगर वो उसे डाउनलोड करते हैं तो उन्हें 10 एमबी डाटा बिल्कुल फ्री दिया जाएगा।

2) अर्न टॉकटाइम:

यह एप यूजर्स को टॉकटाइम देती है जिसका इस्तेमाल प्री-पेड नंबर को रिचार्ज कराने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर यूजर्स को इस एप के जरिए NewsHunt एप डाउनलोड करते हैं तो उन्हें 20 रुपये का टॉकटाइम दिया जाएगा। साथ ही उस एप को 1 हफ्ते इस्तेमाल करने पर 10 रुपये का टॉकटाइम दिया जाएगा। यानि यूजर्स को एक बार में सिर्फ एप डाउनलोड कर 30 रुपये का टॉकटाइम मिल सकता है।

3) माइ एड्स:

इस एप में यूजर्स को विज्ञापन देखने और उस एड के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने के पैसे मिलेंगे। इस एप का कॉन्सेप्ट और इंटरफेस काफी स्पष्ट है। यूजर्स वाई-फाई नेटवर्क में विज्ञापन देख सकते हैं।

4) पेट्यून्स:

यह एप यूजर के फोन की रिंगटोन को विज्ञापन में बदल देता है। इसके बाद जब भी यूजर के पास कॉल आएगी तो उसके उसे पैसे मिलेंगे।

5) फोन को रीचार्ज करके:

कई यूजर्स अपना मोबाइल फ्रीचार्ज, पेटीएम, मोबाक्विक या एयरटेल मनी जैसे एप्स से ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं। इसमें यूजर्स को कई बार कुछ स्पेशल डील और कैशबैक ऑफर भी दिए जाते हैं। इसका मतलब जब यूजर्स अपने फोन को रीचार्ज करते हैं तो इनमें से किसी एप को इस्तेमाल करके आप स्पेशल ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Google मैप में जोड़िये अपने घर का पता, यह है आसान तरीका

WhatsApp देगा आपको 5 मिनट का मौका, गलती से भेजा मैसेज आ जाएगा वापस

अब मोबाइल पर ही आसानी से करें वीडियो एडिटिंग, इन टॉप 5 एप्स पर डालें एक नजर
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:these apps will give you free talktime and internet data(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गूगल पर मात्र 64 रुपये में देखें अपनी पसंद की कोई भी Movieअब नहीं रहेगी इंटरनेट डाटा की चिंता, गूगल पर ऐसे करें फ्री ब्राउजिंग
यह भी देखें