Move to Jagran APP

अब आपकी अंगुलियों को आराम देगा ‘स्‍नैपचैट’

पॉपुलर मैसेजिंग एप स्‍नैपचैट एक नया बदलाव लेकर आया है। यह बदलाव आइओएस और एंड्रायड डिवाइसेज के लिए है। अब यूजर को स्‍नैप्‍स और स्‍टोरीज को देखने के लिए स्‍क्रीन को लंबे समय तक टैप नहीं करना होगा। साथ ही इस नये अपडेट में दोस्‍तों को जोड़ने का भी नया

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 01:57 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 01:59 PM (IST)
अब आपकी अंगुलियों को आराम देगा ‘स्‍नैपचैट’

नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग एप स्नैपचैट एक नया बदलाव लेकर आया है। यह बदलाव आइओएस और एंड्रायड डिवाइसेज के लिए है। अब यूजर को स्नैप्स और स्टोरीज को देखने के लिए स्क्रीन को लंबे समय तक टैप नहीं करना होगा। साथ ही इस नये अपडेट में दोस्तों को जोड़ने का भी नया रास्ता है।

loksabha election banner

स्नैपचैट के सीइओ, इवान स्पीगल ने इस बदलाव के बारे में बताया कि लंबे समय तक स्क्रीन पर टच किये रहने पर अब तक स्टोरी या स्नैप को देख पाते हैं पर अब आपको बस एक बार टैप करना होगा और यह आपको पूरा दिख जाएगा।

अब स्नैपचैट ने दोस्तों को जोड़ना भी आसान बना दिया है। यूजर्स उनके स्नैपकोड में एक सेल्फी जोड़ कर दोस्त को जोड़ सकते हैं। यूजर्स को अपना स्नैपकोड देखने के लिए कैमरे से नीचे की ओर स्वाइप करना होगा। स्नैपचैट लोगो में पिक्चर डालने के लिए इसपर टैप करते ही पांच सेल्फी का सीरीज शूट कर सकते हैं। स्नैपकोड सेव करके भी ऐसा किया जा सकता है। अपने स्नैपकोड को टैप करने के बाद उपर के दांये कोने पर यूजर सेव कर सकते हैं या कहीं और शेयर कर सकते हैं। यूजर्स स्नैपकोड के स्क्रीनशॉट को स्कैन कर सकते हैं। पहले यूजर्स स्नैपकोड का स्क्रीनशॉट अपने स्नैपचैट कैमरा से ले सकते थे। अब यूजर किसी का भी स्नैपकोड का स्क्रीनशॉट ले कसते हैं और स्नैपकोड मेन्यू में जाकर एड फ्रेंड्स को सेलेक्ट कर सकते हैं। यूजर्स एड फ्रेंड्स खोल सकते हैं और तब ‘नियरबाइ’ जोड़ सकते हैं। स्नैपचैट उसके लोकेशन का पता लगा लेगा।

पढ़ें: आपकी उम्र बताएगा नया एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.