Move to Jagran APP

आज से बिना इंटरनेट या डाटा चार्ज के दोस्तों संग करें Hike Direct के साथ चैट और फाइल्स शेयर

Hike Direct हाइकर्स को अपने दोस्तों के साथ बिना इंटरनेट के और बिना किसी डाटा चार्ज के फाइल शेयर और चैट करने देता है

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 07:23 PM (IST)
आज से बिना इंटरनेट या डाटा चार्ज के दोस्तों संग करें Hike Direct के साथ चैट और फाइल्स शेयर

भारतीय इंटरनेट कंपनी Hike Messenger ने आज Hike Direct को लांच करने की घोषणा कर दी। यह यूजर्स को बिना इंटरनेट या बिना डाटा चार्ज के चैट करना, स्टिकर्स एक्सचेंज करना, फोटोज और किसी भी प्रकार की फाइल्स को ट्रांसफर करना अलाउ करता है।

loksabha election banner

कंपनी का दावा है कि Hike Direct टेलिकॉम नेटवर्क्स के द्वारा मोबाइल डिवाइसेज को किसी अन्य डिवाइस के साथ सीधे, जो 100 मीटर रेडियस के अंदर हो, कनेक्ट करना अलाउ करता है। एक बार जब कनेक्ट हो जाता है, तब यूजर्स फाइल्स को शेयर और चैट ऐसे कर सकते हैं जैसे किसी भी अन्य मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करके करते है। यहां तक कि यह ट्रांसफर सीधे 40Mbps की स्पीड के साथ हो जाता है।

यह इतना प्रभावी है कि अगर आपको 100MB डाटा ट्रांसफर करना है, तो hike direct पर ऐसा करने के लिए 10 सेकंड से भी कम समय लगता है।

यूजर्स यह फीचर hike के लेटेस्ट वर्जन को अपग्रेड करके प्राप्त कर सकते हैं, वर्जन 4.0.6 और उससे ऊपर का होना चाहिए, जोकि आज से गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है।

इस लांच पर hike messenger के सीइओ कविन मित्तल ने कहा किआज वह दिन है जब हम मैसेजिंग को पूरी तरह रीडिफाइन कर रहे हैं। Hike Direct को महत्वपूर्ण टेक्नोलॉजी पर बिल्ट किया गया है, जो मैसेजिंग के लिए एकदम पूरा नया माप जोड़ता है और हाइकर्स को अपने दोस्तों के साथ बिना इंटरनेट के और बिना किसी डाटा चार्ज के फाइल शेयर और चैट करने देता है। चाहे डाटा हो या न हो hike हमेशा काम करेगा। यह अविश्वसनीय रूप से पॉवरफुल है”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.