PreviousNext

भारतीय यूजर्स के लिए गूगल ने पेश किया ऑफलाइन ट्रांसलेशन और Conversation मोड फीचर

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 05:30 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 05:30 PM (IST)
भारतीय यूजर्स के लिए गूगल ने पेश किया ऑफलाइन ट्रांसलेशन और Conversation मोड फीचरभारतीय यूजर्स के लिए गूगल ने पेश किया ऑफलाइन ट्रांसलेशन और Conversation मोड फीचर
इस पोस्ट में हम आपको गूगल द्वारा लॉन्च किए गए नए फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। गूगल ने भारतीय यूजर्स के लिए अपनी ट्रांसलेट एप को अपडेट किया है। इसके जरिए यूजर्स अपने भाषा में ऑफलाइन ट्रांसलेशन और इंस्टैंट विजुअल ट्रांसलेशन कर पाएंगे। यह फीचर बंग्ला, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं को सपोर्ट करेगा। गूगल ट्रांसलेट में कन्वर्सेशन मोड फीचर सपोर्ट भी दिया गया है जिससे यूजर्स किसी से भी अपनी क्षेत्रीय भाषा में बातचीत कर पाएंगे। भले ही वो व्यक्ति आपकी भाषा जानता हो या नहीं। इन्हें एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज में रोलआउट किया जा रहा है।

कैसे एक्टिवेट करें कन्वर्सेशन मोड फीचर?

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए यूजर को माइक पर टैप करना होगा। यहां आपको अपनी भाषा में बोलना होगा। इससे ट्रांसलेट एप आपकी भाषा को समझकर दूसरे की भाषा में ट्रांसलेट कर देगी। इसका सीधा मतलब यह कि इस फीचर के जरिए दो व्यक्ति, जिन्हें एक-दूसरे की भाषा नहीं आती है, आपस में अपनी-अपनी भाषा में आसानी से बात कर सकते हैं।

ऑफलाइन सपोर्ट:

ऑफलाइन सपोर्ट फीचर यूजर्स को बिना इंटरनेट के भी ट्रांसलेशन की सुविधा देगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को ट्रांसलेट एप में दी गई भाषाओं में से किसी एक को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आप ऑफलाइन किसी भी भाषा को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे।

इससे पहले गूगल ने कई नए प्रोडेक्टस और फीचर्स लॉन्च किए थे। हाल ही में गूगल ने 8 अतिरिक्त भारतीय भाषाओं के लिए वॉयस इनपुर सपोर्ट पेश किया है। गूगल स्पीच रेक्गनिशन अब एंड्रॉयड पर जीबोर्ड में 119 भाषाओं को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें:

जल्द वापस आ सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज, फीचर की टेस्टिंग हुई शुरू

गूगल सर्च बनेगा अब और भी आसान, खास भारतीयों के लॉन्च होगा यह फीचर

अब गूगल मैप पर देखें दिल्ली मेट्रो से जुड़ी सारी जानकारी, जानें नए फीचर की डिटेल्स

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Google Translate Gets Offline Translations and Conversation Mode in India(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जल्द वापस आ सकेंगे व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज, फीचर की टेस्टिंग हुई शुरूगूगल प्ले स्टोर पर ये 4 काम की एप्स नहीं हैं उपलब्ध, जानें इनके बारे में
यह भी देखें