Move to Jagran APP

एंड्रायड और iOS की इन टॉप 5 वॉलपेपर एप्स से फोन को दें नया लुक

इन एप्स की मदद से आप अपने स्मार्टफोन में नए वॉलपेपर चुन कर फोन के होम स्क्रीन को नया लुक दे सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 03:00 PM (IST)
एंड्रायड और iOS की इन टॉप 5 वॉलपेपर एप्स से फोन को दें नया लुक
एंड्रायड और iOS की इन टॉप 5 वॉलपेपर एप्स से फोन को दें नया लुक

नई दिल्ली (जेएनएन)। मौजूदा समय में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चूका है. हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में हम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में कभी कभी होता है की हम अपने स्मार्टफोन से बोर हो जाते है. स्मार्टफोन का वही डिजाइन, वही पुराना होम स्क्रीन हमें बोर करने लगता है। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने स्मार्टफोन को फिर से नए रूप में पा सकते हैं। इन एप्स की मदद से आप अपने स्मार्टफोन के होम स्क्रीन को बदल सकते हैं. नया वॉलपेपर चुन सकते हैं, जो आपके फोन का एक नया लुक देगा।

loksabha election banner

आपको बता दें की ये एप्स एंड्राइड और आइओएस पर काम करते हैं। इसमें आप लाइव वॉलपेपर पा सकते हैं। साथ ही आपको बता दे की ये एप्स बिल्कुल मुफ्त हैं।

Backgrounds HD

इस फ्री एंड्रायड वॉलपेपर एप में कई प्रकार की तस्वीरें आपको मिलेंगी। आप कैटेगरी के आधार पर खोज सकते हैं और अपने मनपसंद तस्वीर को चुन सकते हैं। इसमें एक सर्च का विकल्प भी मिलता हैं जो आपको तस्वीरों को खोजने में आसान सुविधा प्रदान करता हैं।

Backgrounds HD

Wallpapers & Backgrounds

इस फ्री आईफोन एप में 10,000 से अधिक वॉलपेपर मौजूद हैं जिन्हें कैटेगरी में बांटा गया हैं। इसके साथ ही एप में रोज नए वॉलपेपर को शामिल किया जाता हैं। आप अपने विभिन्न आईफोन मॉडल, आईपैड और एप्पल वॉच के लिए कई तरह के बैकग्राउंड पा सकते हैं।

WLPPR

सैटेलाइट इमेजरी के साथ आने वाली कई तस्वीरें इस आईफोन एप में आपको को मिल जाएँगी। इसमें आप अपने पसंद के एचडी बैकग्राउंड को चुन सकते हैं। इस एप में आपको एचडी बैकग्रॉउंड का एक शानदार चयन मिलेगा, जिसमें वे वैज्ञानिक स्रोतों और लिंक के बारे में जानकारी देंगे।

WLPPR

Vellum

यदि आप अपने आईफोन बैकग्राउंड के लिए क्लासिक, आर्टिस्टिक इमेजरी तस्वीर की खोज कर रहे हैं तो यह एप आपकी मदद कर सकती है। इस एप में हर रोज एक नई तस्वीर को शामिल किया जाता हैं जो दिन के अंत तक समाप्त हो जाता हैं। लेकिन अधिकांश वॉलपेपर थीम वाले पैक में व्यवस्थित होते हैं। इसके साथ ही आप हर इमेज का प्रीव्यू भी कर के देख सकते हैं।

Everpix HD Wallpapers

यह फ्री वॉलपेपर एप आईओएस के लिए उपलब्ध हैं। इस एप में यूजर्स को कारों और खेल से लेकर फूलों और फैशन तक सभी प्रकार के कैटेगरी में वॉलपेपर की कई वेरायटी मिलती हैं। आपको कई सारे कस्टमाइज बैकग्राउंड मिलेंगे जो आपके आईफोन, आईपैड या एप्पल वॉच के साथ काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.