Move to Jagran APP

इस दिवाली अमीर बनने के लिए जल्द हटा दें घर की ये चीजें

अमीर बनना चाहते हैं तो जल्द हटा दें घर की ये चीजें। ये उपाय आपके घर में धन का प्रवेश करने का मार्ग तो खोलेंगे ही साथ ही बाधाओं को भी समाप्त करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 20 Oct 2016 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 03:39 PM (IST)
इस दिवाली अमीर बनने के लिए जल्द हटा दें घर की ये चीजें

हर कोई अमीर बनने का ख्वाब देखता है, दरिद्रता का जीवन जीना कोई नहीं चाहता है। एक दौर वो भी था जब पैसा केवल इंसान की जरूरते पूरी करता था लेकिन आजकल यह ना सिर्फ आपकी जरूरतों को पूरा करता है बल्कि यह आपका स्टेटस भी निर्धारित करता है।

loksabha election banner

हो सकता है आपके घर में कुछ ऐसा हो जो आपके धन के आगमन से ज्यादा उसके व्यय का जिम्मेदार हैं। आपको शायद यह बात पता ना हो लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कुछ ऐसी अनचाही चीजें आ जाती हैं जिनकी वजह से परिवार को निर्धनता का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं क्या हैं वो

कबूतर का घोंसला

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला अस्थिरता के हालात पैदा करता है और साथ ही निर्धनता को भी आमंत्रण देता है। अगर आपके घर में ऐसा कुछ है तो जल्द से जल्द इसे हटाने का प्रयास करें।

मधुमक्खी का छत्ता

शहद की मक्खी का डंक तो वैसे ही खतरनाक होता है, लेकिन घर में इसका बनाया हुआ घोंसला नकारात्मक परिणाम देता है। घर के भीतर इसकी मौजूदगी एक अशुभ संकेत है।

मकड़ी का जाल

घर में मकड़ी क जाल बुनना दुर्भाग्य की निशानी है। इसे जल्द से जल्द हटवाएं और आगे से ऐसा ना हो इसके लिए घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

टूटा शीशा

घर में टूटा हुआ शीशा ना सिर्फ वास्तु के नियमों के विरुद्ध है बल्कि ये पूरे प्रभाव के साथ नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने के लिए रास्ता भी देता है।

चमगादड़

चमगादड़ का दिखना बहुत अशुभ माना जाता है। अगर घर में यह प्रवेश कर जाए तो यह दुर्भाग्य, निर्धनता के साथ-साथ बुरे स्वास्थ्य का भी परिचायक है।

दीवारों पर निशान

अगर आपके घर की दीवारों पर निशान पड़ गए हैं, उनकी पपड़ी उतरने लगी है तो जल्द से जल्द उसे ठीक करवाएं। यह दुर्भाग्य और निर्धनता को आकर्षित करते हैं।

पानी का टपकना

अगर आपके घर के किसी भी नल के या फिर टंकी में से पानी टपकता है तो इसका आश्य है कि आपके घर से धन का अत्याधिक व्यय हो रहा है। इन्हें हमेशा बंद रखें और टंकियों में से पानी का टपना ठीक करवाएं। छत की सफाई अकसर घरों में छत का उपयोग बेकार पड़े सामान को रखने के लिए किया जाता है। लेकिन ऐसा करना धन के आगमन के लिए बाधक साबित होता है। छत हमेशा साफ रखने का प्रयत्न करना चाहिए।

सूखे फूल

घर की सजावट के लिए कभी सूखे फूलों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। अगर आपको फूल पसंद हैं तो हमेशा प्राकृतिक खुशबूदार फूलों को ही घर में रखें।

बिजली का सामान

अगर बिजली का कोई सामान कार्यरत नहीं है या खराब है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवाएं या घर से बाहर कर दें।

सूखी पत्तियां

अगर आपके घर में लगे पौधों पर सूखी पत्तियां नजर आने लगी है तो उनकी कटाई करने में समय ना लगाएं। घर में लगे पौधों को हमेशा हरा-भरा रखें।

ये उपाय आपके घर में धन का प्रवेश करने का मार्ग तो खोलेंगे ही साथ ही बाधाओं को भी समाप्त करेंगे।

इस वर्ष दिपावली से पहले शनिपुष्य व रविपुष्य का योग मिलेगा अत्याधिक लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.