Move to Jagran APP

ये उपाय ठीक करेंगे आपकी जिंदगी की कई बड़ी परेशानियां

ज्योतिष के अनुसार इन उपायों को करने से आपके काम में आ रही बाधाएं अपने आप समाप्त हो जाएंगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 03:53 PM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2016 11:09 AM (IST)
ये उपाय ठीक करेंगे आपकी जिंदगी की कई बड़ी परेशानियां

हम सभी की जिंदगी में कई तरह की पेरशानियां होती हैं। किसी की जिंदगी में व्यापार से जुड़ी परेशानी होती है तो किसी की जिंदगी में नौकरी से जुड़ी भी परेशानी होती है। इसके अलावा परिवार में झगड़े भी आपके लिए परेशानी का सबब है। यहां बता रहे हैं कुछ ऐसे ही ज्योतिष उपाय जिनसे आप काफी हद तक इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं।

loksabha election banner

परिवार के सदस्यों से है अनबन: अगर परिवार के सदस्यों से अनबन है तो कुछ चावल, सुपारी और कुछ सफेद फूल अपने साथ घर ले जाएं। ऐसा करने से रिश्तों में मिठास आती है।

परिवार के सदस्यों को है पेट की पेरशानियां: अगर परिवार के सदस्यों में से अधिकतर लोगों को पेट से जुड़ी परेशानियां है तो यह ज्योतिष उपाय आपको राहत पहुंचा सकता है। इस तरह की परेशानी से बचने के लिए हमने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में शाम को मोमबत्ती जलाएं। इससे परिवार के सदस्यों की पेट की पेरशानियां काफी हद तक ठीक हो सकती हैं।

पैसा बचाने में मुश्किल: क्या आपके पास पैसा आता है और जल्दी से खर्च भी हो जाता है? क्या आप पैसा बचा नहीं पाते तो इसका भी समाधान है। ज्योतिष के अनुसार शमी के पेड़ की जड़ को लोहे के किसी बॉक्स में रखकर बंद करके अपने लॉकर में रखना चाहिए। इससे आपकी बचत में इजाफा तो होगा ही साथ ही आपको धन लाभ भी होगा।

नौकरी से जुड़ी परेशानियां: अगर आपने अपनी नौकरी बदली है या फिर नौकरी खोज रहे हैं तो इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए सूर्य की उपासना करना शुरू कर दें। इसके अलावा रोज तांबे का सिक्का 43 दिन तक बहते पानी में प्रवाहित करें। ज्योतिष के अनुसार इन उपायों को करने से आपके काम में आ रही बाधाएं अपने आप समाप्त हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.