Move to Jagran APP

गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण वैष्णो देवी आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ी

स्‍कूल कॉलेज बंद हो चुके हैं। बोर्ड के परीक्ष परिणाम आना शुरु हो गये हैं। ऐसे में माता पिता अपने बच्‍चों के साथ गर्मी से निजात पाने के लिये वैष्‍णो देवी का रुख कर रहे हैं।

By prabhapunj.mishraEdited By: Published: Sat, 03 Jun 2017 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2017 09:54 AM (IST)
गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण वैष्णो देवी आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ी
गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण वैष्णो देवी आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ी

छुट्टियों के चलते बढ़ी यात्रियों की संख्‍या

prime article banner

धर्मनगरी के नाम से प्रख्यात कटरा इन दिनों भक्तों से गुलजार है। हर रोज हजारों की संख्‍या में श्रद्धालु मां के दर्शनों हेतु कटरा पहुंच रहे हैं। भवन पर भी भारी भीड़ है। भक्त  मां के दर्शनों के साथ ही कटरा में सुहावने मौसम का आनदं भी उठा रहे हैं। भवन और भैरों घाटी में मौसम काफी खुशगवार बना हुआ है।गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण वैष्णो देवी आने वाले भक्तों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। त्रिकुटा की पहाडिय़ों के आंचल में बसे वैष्णो देवी धाम और भौरों घाटी में बादलों का जमघट और ठंडी बयार से यात्री काफी खुश हैं। 

धर्मनगरी में सुरक्षा के कढ़े बंदोबस्‍त

गर्मियों की छुट्टियों में धर्मनगरी कटरा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। दिन भर पंजीयन काउंटर पर लंबी कतार लगी रही। शहर में खचाखच भीड़ के कारण बसें अड्डा तक नहीं पहुंच पा रही हैं। गर्मियों की छुट्टी के चलते पूरे देशभर से यात्री दर्शन के लिये पहुंच रहे हैं। यात्रियों के सैलाब को देखते हुए धर्मनगरी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। भक्त मुश्किलों की परवाह किए बिना पैदल बाणगंगा की ओर बढ़ रहे थे। चेक पोस्ट पर इतनी भीड़ लगी है कि कतार आटो स्टैंड से ऊपर तक लगी हैं। हर साल हजारों की संख्‍या में यात्री दर्शन के लिये पहुंचते हैं। गर्मियों की छुट्टी के चलते इनकी संख्‍या कुछ बढ़ जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.