Move to Jagran APP

छोटे हवाई जहाज से कर सकेंगे गंगा आरती के दर्शन

उत्तराखंड पर्यटन विभाग व राजस एयरो स्पास्पो‌र्ट्स एंड एडवेंचर कंपनी एक अक्टूबर से विधिवत रूप से एयर सफारी शुरू करने जा रही है। एयर सफारी से न केवल पर्यटक जंगल नदी का दृश्य देख सकेंगे, बल्कि गंगा आरती के मनोहर दृश्य भी देख पाएंगे। हरिद्वार आए कंपनी के अधिकारी व जिला पर्यटन अधिकारी डीएम से भ्

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 11:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 11:19 AM (IST)
छोटे हवाई जहाज से कर सकेंगे गंगा आरती के दर्शन

हरिद्वार, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड पर्यटन विभाग व राजस एयरो स्पास्पो‌र्ट्स एंड एडवेंचर कंपनी एक अक्टूबर से विधिवत रूप से एयर सफारी शुरू करने जा रही है। एयर सफारी से न केवल पर्यटक जंगल नदी का दृश्य देख सकेंगे, बल्कि गंगा आरती के मनोहर दृश्य भी देख पाएंगे।

loksabha election banner

हरिद्वार आए कंपनी के अधिकारी व जिला पर्यटन अधिकारी डीएम से भी मिले। उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई एयर सफारी की विधिवत रूप से शुरुआत एक अक्टूबर से की जा रही है। अभी तक इस एयर सफारी का संचालन देहरादून के जौलीग्रांट के निकट से किया जा रहा है। कंपनी के सीओ असिस्टेंट कमांडेंट मनीष सैनी ने बताया कि सैलानी अब लाइट एयर स्पो‌र्ट्स क्राफ्ट में आकाश से जंगल व गंगा आरती का दृश्य देख पाएंगे। शुक्रवार को हरिद्वार आए कंपनी के अधिकारियों व जिला पर्यटन अधिकारी ने एयर सफारी के लिए हरिद्वार में भी लैंडिंग व टेक ऑफ के लिए स्थलों का निरीक्षण किया। इसके बाद कंपनी के अधिकारी व जिला पर्यटन अधिकारी स्थल की अनुमति के लिए डीएम से भी मिले। मनीष सैनी ने बताया कि केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय से उन्हें नॉन शेड्यूल फ्लाइंग ऑपरेटिंग परमिट मिल चुका है। उन्होंने बताया कि एयर सफारी के साथ स्काई डाइविंग, हिमालय ग्लेशियर सफारी की भी शुरुआत की जा रही है।

इस बाबत जिला पर्यटन अधिकारी वाइएस गंगवार ने बताया कि एयर सफारी की लैंडिंग व टेक ऑफ के लिए बैरागी कैंप, श्यामपुर के आसपास कुछ स्थानों का निरीक्षण किया। इन स्थानों में से किसी एक स्थान पर लैंडिंग व टेक ऑफ की अस्थायी अनुमति के लिए जिलाधिकारी से मुलाकात की गई। अनुमति मिलने तक कंपनी देहरादून से ही एयर सफारी का संचालन करेंगी।

पढ़े: आइए जानें, क्या है विलुप्त हो गई सरस्वती नदी का सच

गंगा के प्रति आमजन को करेंगे जागरूक: डॉ. पांड्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.