Move to Jagran APP

सहमति से होगा बांके बिहारी मंदिर पर सरकारी नियंत्रण

प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को यहां कहा कि प्रदेश सरकार ठा. बांकेबिहारी मंदिर को नियंत्रण में लेने से पहले स्थानीय लोगों, संत समाज की सहमति लेगी। प्रक्रिया में सबके हितों का ध्यान रखा जाएगा। श्री यादव दोपहर छटीकरा रोड स्थित शांतिसेवा धाम में पत्रकारों के

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 02:59 PM (IST)
सहमति से होगा बांके बिहारी मंदिर पर सरकारी नियंत्रण

वृंदावन। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को यहां कहा कि प्रदेश सरकार ठा. बांकेबिहारी मंदिर को नियंत्रण में लेने से पहले स्थानीय लोगों, संत समाज की सहमति लेगी। प्रक्रिया में सबके हितों का ध्यान रखा जाएगा। श्री यादव दोपहर छटीकरा रोड स्थित शांतिसेवा धाम में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि बांकेबिहारी मंदिर और श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधाओं को पुख्ता बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। योजना को अमलीजामा तभी पहनाया जाएगा, जब स्थानीय श्रद्धालु, सेवायतों और संत समाज की सहमति होगी। इससे पहले समारोह में शिवपाल ने कहा कि राजनीति में नहीं आता, तो भगवा धारण करता। एक सवाल के जवाब में श्री यादव ने कहा कि उनकी रुचि बचपन से ही धार्मिक कार्यों में रही है, लेकिन नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के आदेश ने उन्हें राजनीति में आने को मजबूर कर दिया। उन्हीं के आदेश पर 1996 में पहली बार विधायक बना। राजनीति में आने का विचार होता, तो 1980 में ही विधायक बन जाता। नेताजी जब सांसद बनकर दिल्ली पहुंचे, तो प्रदेश की कमान संभालकर उनके निर्देश पर पार्टी को संभाला। श्री यादव ने अंत में फिर दोहराया कि राजनीति से अगर संन्यास लिया, तो भगवा धारण करने के बारे में एक बार जरूर विचार करूंगा।

श्रीब्रजवासी पंडासभा ने ठा. बांके बिहारी मंदिर का सरकार द्वारा अधिग्रहण नहीं करने के संबंध में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव को कृष्ण मुरारी मोतीवाला, छीता गुरु, कृष्ण कुमार गौतम और गो¨वद शर्मा ने ज्ञापन दिया।

वृंदावन: प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को यहां कहा कि प्रदेश सरकार ठा. बांकेबिहारी मंदिर को नियंत्रण में लेने से पहले स्थानीय लोगों, संत समाज की सहमति लेगी। प्रक्रिया में सबके हितों का ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.