Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रा में किसी को खलल नहीं डालने देंगे

दो जुलाई से शुरू हो रही श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान रियासत में एक सुरक्षित और शांत वातावरण बनाए रखने के लिए हर संभव तैयारी की गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 01:41 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा में किसी को खलल नहीं डालने देंगे

श्रीनगर। राज्य पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्रा ने एक बार फिर यकीन दिलाया कि दो जुलाई से शुरू हो रही श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान रियासत में एक सुरक्षित और शांत वातावरण बनाए रखने के लिए हर संभव तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी चुनौती से निपटने में पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह समर्थ हैं। इस हमले के बाद हमने कुछ बदलाव किया है। हम किसी को भी यात्रा में खलल नहीं डालने देंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि पांपोर में शनिवार को सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर आतंकियों ने आने वाले दिनों में वादी में हालात और ज्यादा खराब करने की साजिश का संकेत दिया है। इससे सुरक्षा एजेंसियां भी सकते में आ गई हैं।

रविवार को हुमहामा में सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पुलिस महानिदेशक ने सीआरपीएफ द्वारा आतंकी हमले की पूर्व खुफिया सूचना की उपेक्षा संबंधी खबरों को नजरंदाज करते हुए कहा कि जवानों की तीव्रता और खुफिया सूचनाओं के कारण ही दोनों हमलावरों को मौके पर ही मार गिराया गया है।

उन्होंने कहा कि बीते छह माह के दौरान दक्षिण कश्मीर के त्राल, अवंतीपोर, बिजबिहाड़ा, अनंतनाग, पुलवामा व शोपियां में आतंकियों को सुरक्षाबलों के हाथों भारी नुकसान हुआ है। उनके अधिकांश कमांडर मारे गए हैं। आतंकी कैडर हताश है और इसी हताशा में उसने अपने कैडर को जमा रखने के लिए यह हमला किया है। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि गत रोज आतंकी हमले का निशाना बने सीआरपीएफ के जवान व अधिकारी एक नियमित ट्रेनिंग से आ रहे थे। वह किसी अभियान पर नहीं थे। उनमें से अधिकांश बिना हथियार ही थे। इसके बावजूद उन्होंने आतंकियों का मुकाबला कर उन्हें मार गिराया।

पांपोर हमले में मारे गए आतंकियों के कुछ और साथियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम इस मामले की सघन जांच कर रहे हैं। इस हमले में शामिल जो भी लोग होंगे, उन्हें जल्द ही जिंदा अथवा मुर्दा पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। सरहद पार से घुसपैठ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां किसी भी स्थिति से निपटने में समर्थ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.