Move to Jagran APP

अमरनाथ यात्रा को लेकर गंभीर हो केंद्र, दो जून को पवित्र गुफा में करेंगे पूजा

विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश संरक्षक डॉ. रमाकांत दूबे ने केंद्र सरकार से कहा कि बाबा अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि आए दिन अलगाववादियों के बयानों से लगता है कि यह लोग अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने के प्रयास में है। ऐसे

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 30 May 2015 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 03:54 PM (IST)
अमरनाथ यात्रा को लेकर गंभीर हो केंद्र, दो जून को पवित्र गुफा में करेंगे पूजा

जम्मू विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश संरक्षक डॉ. रमाकांत दूबे ने केंद्र सरकार से कहा कि बाबा अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि आए दिन अलगाववादियों के बयानों से लगता है कि यह लोग अमरनाथ यात्रा को प्रभावित करने के प्रयास में है। ऐसे में केंद्र सरकार को पूरे मामले को लेकर गंभीर होना पड़ेगा। सरकार आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर बने।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यात्रा आरंभ होने में माह भर का समय रह गया है, मगर अभी तक कोई प्रबंध नजर नहीं आ रहा है। अभी तो यात्रा मार्ग पर उचित ट्रैक तक तैयार नहीं हो पाया है। डॉ. दूबे ने कहा कि बाबा अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं को सरकार यकीनी बनाए। वहीं, लंगर लगाने वालों की सुरक्षा को भी यकीनी बनाया जाए। अगर अलगाववादियों ने यात्रा को प्रभावित करने के प्रयास किए या आने वाले श्रद्धालुओं को उचित सुविधाएं नहीं मिली तो विहिप पूरे देश में आंदोलन छेड़ देगी।

शिव सेना बाल ठाकरे ने कहा है कि धार्मिक रीति को आगे बढ़ाते हुए शिव सैनिक दो जून को ज्येष्ठ पूर्णिमा पर पवित्र गुफा में पूजा अर्चना करेंगे। इसलिए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता 31 मई को जम्मू से पवित्र गुफा के लिए रवाना हो रहे हैं। शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष डिंपी कोहली ने कहा कि हमने बाबा अमरनाथ श्रइन बोर्ड के सीईओ व राज्यपाल से गुजारिश की थी कि धार्मिक परंपरा को निभाते हुए दो जून को गुफा में पूजा अर्चना की जाए। मगर इसके बाद भी हमें कोई जवाब नहीं मिला। इसलिए सरकार से गुजारिश है कि पवित्र गुफा में पूजा के लिए सहयोग करें। डिंपी कोहली ने कहा कि सरकार बाबा अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को यकीनी बनाए और बेहतरीन सुविधाएं दे। कोहली ने कहा कि अगर इस बार भी श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं नहीं मिली तो शिव सेना को आंदोलन छेड़ने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस मौके पर जीआई सिंह व राकेश शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.