Move to Jagran APP

रविवार को 1520 यात्री पहुंचे बदरीनाथ धाम

बदरीनाथ धाम की यात्रा पैदल व हेलीकॉप्टर से जारी रही। रविवार को 1520 श्रद्धालु बदरीनाथ धाम पहुंचे। विष्णुप्रयाग में हाथी पहाड़ टूटने से अवरुद्ध बदरीनाथ हाईवे को मलबे के बाहर से खोलने का काम जारी हो गया है। बीआरओ बोल्डरों को तोड़कर बाहर से ही अस्थाई सड़क बनाकर यातायात सुचारु

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 04 May 2015 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 03:11 PM (IST)
रविवार को 1520 यात्री पहुंचे बदरीनाथ धाम

देहरादून। बदरीनाथ धाम की यात्रा पैदल व हेलीकॉप्टर से जारी रही। रविवार को 1520 श्रद्धालु बदरीनाथ धाम पहुंचे। विष्णुप्रयाग में हाथी पहाड़ टूटने से अवरुद्ध बदरीनाथ हाईवे को मलबे के बाहर से खोलने का काम जारी हो गया है। बीआरओ बोल्डरों को तोड़कर बाहर से ही अस्थाई सड़क बनाकर यातायात सुचारु कर रहा है।

loksabha election banner

अब तक 100 मीटर सड़क का निर्माण हो चुका है। बीआरओ के पांच से अधिक मशीनें मलबा हटाने में लगी हैं। लेकिन बड़े बोल्डरों ने बीआरओ की मुश्किलें बढ़ा दी। बीआरओ की ओर से विस्फोट कर बोल्डरों को तोड़कर सड़क बनाने का काम किया जा रहा है। मौसम के बिगड़ते मिजाज से भी दिक्कतें हो रही है। रविवार सुबह छह बजे से ही बीआरओ ने हाईवे बनाने का काम शुरू कर दिया था। जो देर सांय तक जारी रहा। जोशीमठ में रविग्राम स्थित अस्थाई हेलीपैड से गोविंदघाट तक हेलीकॉप्टर सेवा से 30 चक्करों में 143 यात्री पहुंचे। वहीं गोविंदघाट से जोशीमठ आने वाले यात्रियों की संख्या 144 रही। हालांकि यात्रियों के जोशीमठ हेलीपैड न पहुंचने के बाद दोपहर दो बजे से हेलीकॉप्टर यात्रियों के इंतजार में खड़े रहे। आस्था की राह पर यात्रियों का जोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जोशीमठ मारवाड़ी से दो किमी पैदल चलकर विष्णुप्रयाग से वाहनों के जरिए 1377 यात्री भी बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के बस अड्डा प्रबंधक केदार सिंह ने बताया कि 1800 यात्री बदरीनाथ धाम से वापस लौटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.