PreviousNext

जानिए कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए जलाना चाहिए कौन से भगवान को दीपक

Publish Date:Wed, 08 Feb 2017 01:35 PM (IST) | Updated Date:Thu, 23 Feb 2017 09:55 AM (IST)
जानिए कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए जलाना चाहिए कौन से भगवान को दीपकजानिए कौन सी इच्छा पूरी करने के लिए जलाना चाहिए कौन से भगवान को दीपक
घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति और प्यार बनाए रखने के लिए भगवान राम सहित लक्ष्मण और देवी सीता की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए।

हर भगवान का संबंध किसी न किसी विशेष वस्तु या इच्छा से माना जाता है। अगर अपनी इच्छा या मनोकामना के अनुसार संबंधित भगवान की मूर्ति को पूजा घर में स्थापित करके, रोज उन्हें दीपक लगाया जाए तो मनुष्य की मनोकामना जरूर पूरी होती है। रुका धन पाने से लेकर प्यार तक, बिजनेस में तरक्की से लेकर बीमारियों से छुटकारा पाने तक, जानें कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए कौन-से भगवान को लगाना चाहिए रोज दीपक या अगरबत्ती।

1. रुका धन पाने के लिए भगवान कुबेर- भगवान कुबेर को धन का देवता माना जाता है। रुका धन पाने की चाह रखने वालो को घर के मंदिर की उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए।

2. प्यार के लिए भगवान कृष्ण- जिन लोगो को अपने मित्रों या अपने जीवन साथी से प्यार पाने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करनी चाहिए।

3. बिमारियों से मुक्ति पाने के लिए भगवान सूर्य- बीमारियों से परेशान व्यक्ति को घर के मंदिर में भगवान सूर्य की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर रोज उन पर जल चढ़ाकर दीपक लगाना चाहिए।

4. व्यापार में तरक्की के लिए भगवान गणेश- व्यापार में तरक्की के लिए भगवान गणेश की मूर्ति घर या दूकान के मंदिर में स्थापित करके, रोज उसे दीपक या अगरबत्ती लगानी चाहिए।

5. बुरे सपनो से छुटकारा पाने के लिए भगवान हनुमान- जिन लोगो को डरावने या बुरे सपनो से छुटकारा पाना हो, उन्हें भगवान हनुमान की पंचमुखी स्वरूप की तस्वीर लगाकर रोज उसकी पूजा करनी चाहिए।

6. आय के स्त्रोत बढ़ाने के लिए देवी लक्ष्मी-जिन लोगो के अपने आय के स्त्रोतों में वृद्धि करने की चाह हो, उन्हें घर या दूकान में देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति रखकर रोज उसे दीपक लगाना चाहिए।

7. नौकरी में तरक्की के लिए भगवान विष्णु-नौकरीपेशा लोगो को अपनी तरक्की और सफलता के लिए भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करनी चाहिए। भगवान विष्णु के साथ देवी लक्ष्मी भी हो तो बहुत शुभ होगा।

8. परीक्षाओं में सफलता के लिए देवी सरस्वती-जिन लोगो या विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता पाने की चाह है, उन्हें अपने कमरे में देवी सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर स्थापित कर रोज दीपक लगाना चाहिए।

9. झगड़े खत्म करने के लिए भगवान शिव-जिन लोगो के अपने घर-परिवार के लोगो या मित्रों के बीच झगड़े खत्म करने की इच्छा हो, उन्हें घर के मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करनी चाहिए।

10. परिवार में सुख-शांति के लिए श्री राम-घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति और प्यार बनाए रखने के लिए भगवान राम सहित लक्ष्मण और देवी सीता की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Which lamp to lighten for which god to get your desire fulfilled online hindi news(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सिद्धि व अदभुत फलदायक हैं शिव के ये मंत्र विलक्षणमहाशिवरात्रि के दिन ऐसा जरूर करें इससे जिंदगी में शांति और खुशियों का आगमन होगा
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »