Previous

जानें इन पांच मंदिरों की डरावनी कहानियां

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 02:57 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 02:57 PM (IST)
जानें इन पांच मंदिरों की डरावनी कहानियांजानें इन पांच मंदिरों की डरावनी कहानियां
कहते हैं अगर इंसान है तो भगवान है और भगवान है तो शैतान भी है। हम आपको आज भारत के उन पांच मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने के बाद विज्ञान भी फेल हो जाता है।

1- देवीजी महराज मंदिर

मध्‍य प्रदेश में बेतुल के पास मालाजपुर में स्थित देवीजी महराज मंदिर शैतन को मनुष्‍य के शरीर से बाहर निकालने के लिये प्रसिद्ध है। जिसके शरीर में अतृप्‍त आत्‍मायें निवास करती हैं वो यहां आकर प्रार्थना करते हैं। यहां भूतों का मेला भी लगता है। जिसमें दूर-दूर से लोग आते हैं। 

2- भानगढ़ गोपीनाथ मंदिर

भानगढ़ गोपीनाथ मंदिर भानगढ़ किले के अंदर स्थित है। इस मंदिर की कई मान्‍यतायें प्रचलित हैं। भानगढ़ किले को भूतों का ढेरा माना जाता है। कहा जाता है जिसको भूत परेशान करते है वो इस मंदिर में आते हैं तो भूत का साया उन से हट जाता है।

3- दत्‍तात्रेय मंदिर

मध्‍य प्रदेश का दत्‍तात्रेय मंदिर बेतुल में स्थित है। यहां पूर्णिमा और अमवस्‍या के दिन बहुत भीड़ होती है। कहा जाता है जिन्‍हें भूत प्रेत परेशान करते हैं उनके लिये ये मंदिर किसी वरदान से कम नहीं है। यहां आने से हर बुरी आत्‍मा से छुटकारा मिलता है। 

4- बालाजी मंदिर

राजस्‍थान के मेहंदीपुर में स्थित बाला जी का मंदिर में आप सब कुछ अपनी आंखो से देख सकते हैं। यहां पत्‍थरों से लोग बंधे पड़े रहते है। कहा जाता है यहां आने के बाद बड़ी से बड़ी बुरी ताकत अपना दम तोड़ देती है। मंदिर में प्रवेश करने के बाद सब बाला जी संभालते हैं। 

5- शारदा देवी मंदिर

मध्‍य प्रदेश के महियर में स्थित शारदा देवी मंदिर बुरी आत्‍माओं को नष्‍ट करने के लिये जाना जाता है। यहां दूर दूर से भक्‍त अपनी समस्‍यायें लेकर आते हैं। इस मंदिर में 1000 सीढि़यां है। कहा जाता है इस मंदिर में आज भी पहली आरती आल्‍हा उदल करते हैं। जो माता के भक्‍त थे। माता ने उन्‍हें अमर होने का वरदान दिया था।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:5 temples in India with super spooky stories(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सावन पर सिर्फ पाकिस्‍तान ही नहीं इन 10 विदेशी शिव मंदिरों में होती है पूजा
यह भी देखें