PreviousNext

निर्जला एकादशी आज

Publish Date:Fri, 01 Jun 2012 12:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 01 Jun 2012 12:36 PM (IST)
निर्जला एकादशी आज
निर्जला एकादशी पर शुक्रवार को मंदिरों में विशेष पूजन किये जायेंगे।

आगरा। निर्जला एकादशी पर शुक्रवार को मंदिरों में विशेष पूजन किये जायेंगे। श्रद्धालु निर्जल उपवास करके दान पुण्य करेंगे।

पापों का नाश करने वाली गंगा के अवतरण का दिन गंगा दशहरा के रूप में मनाया गया। यमुना में स्नान के लिए श्रद्धालु साफ पानी तलाशते रहे। जिससे औपचारिकता ही पूरी की गई।

नगर के ज्यादातर घाटों पर अव्यवस्था रही। अन्य घाटों की अपेक्षा बल्केश्वर घाट ही साफ दिखायी दिया। यहां भी इस पार नाले की गंदगी के कारण ज्यादातर नागरिकों ने दूसरी पार जाकर स्नान किया। पिछले साल की अपेक्षा इस बार स्नान करने वालों की यहां काफी कमी रही। उसमें भी युवाओं की संख्या अधिक थी। दयालबाग के पोइया घाट और कैलाश घाट पर अच्छी खासी भीड़ रही। यहां शहर के अन्य घाटों की अपेक्षा साफ जल था। घाटों के बाहर मेले जैसा माहौल रहा। गिर्राज सेवा मंडल की ओर से विधवा आश्रम, घटिया पर बुजुर्ग महिलाओं को एक कूलर, शर्बत आदि की बोतलें आदि भेंट कीं। मुख्य अतिथि एडीएम सिटी अरुण प्रकाश थे। बल्केश्वर मंदिर के महंत कपिल नागर, श्याम माहेश्वरी, रविंद्र, पवन कुमार, विजय अग्रवाल, नितेश अग्रवाल, मनोज गर्ग, अजय गोयल, मयंक अग्रवाल, विष्णु बाबू अग्रवाल आदि शामिल थे।

बाजार में युवाओं ने पतंगों की खरीददारी तो खूब की। दुकानों पर भीड़ रही, लेकिन आज पूरे दिन भीषण गर्मी रही। आग बरसती रही। जिससे युवाओं की हिम्मत छत पर चढऩे की नहीं हुई, इसलिए आज पतंग आकाश में कम दिखाई दीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:today is rjala Ekadashi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गंगा दशहरा पर हुआ पूजा-पाठ गंगा दशहरा पर श्रद्वालुओं की भीड़
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें