सखी

Social media effects on women

सोशल मीडिया ने बदली तस्‍वीर

Updated on: Sun, 04 Dec 2016 03:57 PM (IST)

सोशल मीडिया के मायने बाकी समाज के लिए चाहे जो भी हों पर स्त्रियों के लिए ये एकदम अलग हैं। सोशल मीडिया ने स्त्रियों की स्थिति में कितना बदलाव किया, जानने की कोशिश कर रही हैं संगीता... और पढ़ें »

सकारात्‍मक सोच देती है खुशी

Positive thinking gives happiness

Updated on: Wed, 30 Nov 2016 05:29 PM (IST)
        

कई टेलीविज़न विज्ञापनों, धारावाहिकों, फिल्मों और रैंप शोज़ में अपना जलवा बिखेर चुकीं ऐक्ट्रेस यामी गौतम आने वाले समय में ऋतिक रोशन के साथ फिल्म काबिल में नज़र आएंगी। उसके अलावा 'सरकार' और 'आगरा का डाबरा' जैसी फिल्मों में भी उनके अहम किरदार हैं। ... और पढ़ें »

रिकॉर्ड की रेल पर सवार युवा

Young people ride on Records train

Updated on: Wed, 30 Nov 2016 05:16 PM (IST)
        

जब चढ़ जाता है रिकॉर्ड बनाने का जुनून युवाओं के दिलोदिमाग पर तो फिर वे न मेहनत से घबराते हैं और न ही खतरे से। कुछ अलग करने की ख़्वाहिश, दुनिया में नाम कमाने की इच्छा और खुद को साबित करने की पुरजोर कोशिश रिकॉडर्स बनाती है। सटीक प्लैनिंग गहन रिसर्च कड़... और पढ़ें »

वीडियो एडिटिंग के मौके अनेक

video and editing

Updated on: Wed, 30 Nov 2016 04:41 PM (IST)
        

कोई भी शूट बिना एडिटिंग के अधूरा होता है। फिल्म मेकिंग कंपनीज़ और स्टूडियोज में एडिटर्स की मांग बढ़ती जा रही है। टेक्नोलॉजी में एडवांसमेंट होने के बाद से इस फील्ड में मौके बढ़ते जा रहे हैं। ... और पढ़ें »

पैशन है नया फैशन

Passion is the new fashion

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 12:17 PM (IST)
        

आज का यूथ मल्टी टैलेंटेड है। वह एक बार में कई चीज़ों में अपनी मौज़ूदगी दर्ज करवा पाने में सक्षम है। वह तमाम प्रेशर्स में खुद को न बांध कर अपनी स्वतंत्र उड़ान के लिए हमेशा तैयार रहता है।... और पढ़ें »

वेलकम विंटर्स

Welcome Winters

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 11:36 AM (IST)
        

नवंबर में हलकी सर्दियां दस्तक देने लगती हैं। ऐसे में कुछ न कुछ हॉट एंड स्पाइसी खाने को जी करता है। आपके टेस्ट का खयाल रखते हुए डीडी आपके लिए लाई है ईजी एंड क्विक टु मेक सैंडविंचेज की रेसिपीज।... और पढ़ें »

ब्रेक द आइस

Break the Ice

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 11:10 AM (IST)
        

'फ्रेंड्स आर फॉर लाइफटाइम', 'अ फ्रेंड इन नीड इज़ अ फ्रेंड इनडीड'.. दोस्ती पर ऐसे कई कोट्स आपने भी सुने होंगे। ब्लड रिलेशंस के अलावा दोस्त ही हमारे सबसे करीब होते हैं। ऐसे में इस खूबसूरत रिश्ते को ताउम्र सहेज कर रखना बहुत जरूरी हो जाता है।... और पढ़ें »

शाम की ऐतिहासिक सैर

Evening historic promenade

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 10:59 AM (IST)
        

दिल्ली में पर्यटन स्थलों की कमी नहीं है। यहां घूमने निकलो तो समय कम पड़ जाए। आउटिंग की कड़ी में इस बार हम ले रहे हैं अपनी पाठिका का भेजा गया संस्मरण।और पढ़ें »

क्रेडिट कार्ड पेमेंट बरतें सावधानी

in Credit Card Payment use caution

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 10:36 AM (IST)
        

कई बार क्रेडिट कार्ड से खूब शॉपिंग करने पर बजट का ध्यान नहीं रहता और कर्ज का बोझ बढ़ जाता है। अब समय आ गया है कि इस कर्ज का सही तरीके से प्रबंधन किया जाए। कई तरह के विकल्प अपनाकर आप कर्ज के बोझ से मुक्ति पा सकते हैं।... और पढ़ें »

कार को बनाएं 'मार्केट रेडी'

Make the car 'market ready'

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 10:14 AM (IST)
        

मार्केट में कोई चीज़ आते ही कब पुरानी हो जाती है, पता नहीं चलता। ऐसे में उससे अटैचमेंट रखने के बजाय लोग मेंटली प्रिपेयर्ड रहते हैं कि उसे बेच कर कोई अपडेटेड वर्जन लिया जा सकता है।और पढ़ें »

स्पीड का है यह जमाना

this time for Speed generation

Updated on: Tue, 22 Nov 2016 09:57 AM (IST)
        

इंटरनेट ने हर काम इतना आसान बना दिया है कि उसके बिना लाइफ कुछ अधूरी सी लगने लगती है। मोबाइल में नेट पैक और ऑफिस में वाईफाई होने के बावजूद लोग घरों में भी वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं।... और पढ़ें »

स्वागत सर्दियों का..

Welcome winter

Updated on: Mon, 21 Nov 2016 12:09 PM (IST)
        

सर्दियां आती हैं तो अपने साथ ढेरों यादें भी लाती हैं। सूरज के इंतजार में बीतते दिन, कोहरे से भरी रोमांचक यात्राएं और चाय की चुस्कियों के साथ गुजरती शामें...और पढ़ें »

कॉस्मेटिक सर्जरी

cosmetic surgery

Updated on: Mon, 21 Nov 2016 11:56 AM (IST)
        

जन्मजात कटे हुए होंठों को प्लास्टिक सर्जरी द्वारा ठीक किया जा सकता है लेकिन इसका ऑपरेशन 3-4 महीने की उम्र में हो जाना चाहिए। यह बहुत ही सुरक्षित ऑपरेशन है।और पढ़ें »

शेफ से पूछें

Ask the chef

Updated on: Mon, 21 Nov 2016 09:58 AM (IST)
        

मैं जब भी चिकेन मोमोज़ बनाती हूं तो उसकी स्टफिंग सख़्त हो जाती है। ऐसा क्यों होता है? और पढ़ें »

कुछ कहते हैं सितारे

Some say the stars

Updated on: Sun, 20 Nov 2016 02:47 PM (IST)
        

झेन गुरु ओशो कहते हैं, हर व्यक्ति अपने अनुभव को सत्य की सीमा बना लेता है, जबकि अनुभव कितना छोटा होता है। सत्य निश्चित ही हर अनुभव से बहुत बड़ा होता है।और पढ़ें »

उलझनेंसखीकी

problem of sakhi

Updated on: Sun, 20 Nov 2016 02:14 PM (IST)
        

प्रचलित धारणा : पति-पत्नी के मामले में किसी को भी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। एक्सपर्ट की राय : यह बात केवल मामूली नोक-झोंक के संदर्भ में लागू होती है। अगर झगड़े की वजह से किसी करीबी व्यक्ति की शादी टूटने के कगार पर पहुंच जाए तो परिवार के सभी सदस्यों ... और पढ़ें »

यह भी देखें