सखी

Home safety tips

...ताकि घर रहे सुरक्षित

Updated on: Sat, 30 Apr 2016 04:25 PM (IST)

अपने घर से सभी को खास लगाव होता है। छुट्टियों में हम चाहे कहीं भी घूमने जाएं पर यात्रा की तैयारी के साथ ही हमें इस बात की चिंता सताने लगती है कि जब हम वापस लौटेंगे तो हमारा घर किस हाल में होगा? अपने घर की सुरक्षा के लिए चिंत... और पढ़ें »

इंडो वेस्टर्न की धूम

Fashion Trend

Updated on: Tue, 26 Apr 2016 04:16 PM (IST)
        

अगर आपको गुजरात का फैब्रिक या साउथ का सिल्क लुभाता है तो यह साल आपके लिए कुछ खास लेकर आ रहा है। आने वाले सीजन फैशन में इनका जलवा छाया रहेगा। इसके अलावा शाही और ट्रेंडी अंदाज तो सदाबहार हैं ही। एक नजर साल के खास फैशन ट्रेंड्स पर। आने वाले दिनों म... और पढ़ें »

दुनिया इन दिनों

World news

Updated on: Sat, 23 Apr 2016 04:22 PM (IST)
        

वैक्यूम क्लीनर या बॉडी क्लीनर आम इंसान को शरीर साफ करने के लिए रोज् नहाना ज्ारूरी होता है। लेकिन ब्यूटी क्वीन कैली वेट्स अपने शरीर को साफ रखने के लिए साबुन और पानी ही नहींबल्कि वैक्यूम क्लीनर का भी प्रयोग करती हैं। कैली पूर्व मिस यूनाइटेड किंगडम रह च... और पढ़ें »

दुनिया इन दिनों

World news

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 04:56 PM (IST)
        

ब्रिटेन का सबसे बडा परिवार एक ओर परिवारों का छोटा होना उसके सुखी होने की निशानी समझा जाने लगा है, वहीं ब्रिटेन का एक परिवार ऐसा भी है, जहां हर एक-दो वर्ष में एक सदस्य बढ जाता है। सू और नोएल रेडफोर्ड दंपती अभी अपने 19 वें बच्चे के स्वागत की तैयारी कर... और पढ़ें »

कहानी कलीग्स की

colleague s story

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 04:09 PM (IST)
        

ऑफिस में कई तरह के लोग होते हैं और सबका अपना अलग मिजाज होता है। यहां सवाल किसी के अच्छे या बुरे होने का नहीें है, बल्कि हर इंसान में ख्ाूबियों के साथ कुछ ख्ाामियां भी होती हैं। सच कहा जाए तो इसी वजह से ऑफिस का माहौल ख्ाुशनुमा बना रहता है। आइए मिलते ह... और पढ़ें »

संस्कारों से मिलता है संबल

sri sri Ravi shankar

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 04:02 PM (IST)
        

अपनी संतान के उज्ज्वल भविष्य की कामना हर माता-पिता के मन में होती है और यह तभी संभव है, जब बच्चों के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास पर शुरू से ही ध्यान दिया जाए। ख्ाास तौर पर किशोरावस्था में उन्हें माता-पिता के मार्गदर्शन की सबसे ज्य़ादा जरूरत होती है।... और पढ़ें »

रुद्रावतार हैं श्री हनुमान

Festival of April 2016

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:56 PM (IST)
        

पापमोचनी एकादशी & अप्रैल भौम प्रदोष व्रत 5 अप्रैल अमावस्या 7 अप्रैल नवसंवत्सर एवं नवरात्र प्रारंभ 8 अप्रैल दुर्गाष्टमी 14 अप्रैल कामदा एकादशी 17 अप्रैल हनुमान जयंती 21 अप्रैल सनातन संस्कृ... और पढ़ें »

उपकार ने बनाया भारत कुमार

Making of Upkar

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:50 PM (IST)
        

सन् 2015 का 'दादा साहेब फाल्के सम्मान मनोज कुमार को दिया गया है। यह सम्मान सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान के लिए फिल्मों से जुडी किसी भी हस्ती को दिया जाता है। मनोज कुमार ने 1957 में 'फैशन से फिल्मी करियर की शुरुआत की। दिलीप कुमार से प्रभावित मनोज कुमा... और पढ़ें »

मौसमी बुखार जरा संभलकर

Seasonal flu

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:44 PM (IST)
        

बदलते मौसम में वायरल फीवर होना आम बात है। मौसम बदलने और तापमान के उतार-चढाव के कारण हमारे शरीर का इम्यून सिस्टम बहुत कमजोर हो जाता है और वायरस सेे शरीर संक्रमित हो उठता है। आमतौर पर लोग वायरल फीवर को आम बुख्ाार समझ कर घर में पडी कोई भी दवा खा लेते ह... और पढ़ें »

मुझे माफ कर दो

Story Mujhe maaf kar do

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:37 PM (IST)
        

बुज्ाुर्ग हमारे जीवन का आधार हैं, मगर तेज्ारफ्तार जीवनशैली में वे हाशिये पर चले गए हैं। मशीनी जीवन जीते लोगों की संवेदनाएं इतनी मर जाती हैं कि घर के बुज्ाुर्ग उन्हें बोझ लगने लगते हैं। मौत के बाद ढेरों कर्मकांड करने से क्या फायदा अगर जीते-जी माता-पित... और पढ़ें »

समर्स का स्टाइल स्टेटमेंट

summers style statement

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:16 PM (IST)
        

आईवेयर हो ऐसा... ग्लैमरस लुक के लिए फ्रेम में मटैलिक या क्लासी वर्क को चुनें। यह आईवेयर आपको डीप ब्लू, ब्राउन, ब्लैक कलर्स में मिलेगा। कूल अंदाज एक्सपेरिमेंटल फैशन में विश्वास रखने वाली युवतियों के लिए स्काव्र्स परफेक्ट चॉइस हैं। साथ ही आकर्षक हेयर... और पढ़ें »

हर स्थिति में संतुष्टï रहा हूं: राम वी. सुतार

Doosra Pehlu

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:09 PM (IST)
        

पद्मभूषण-पद्मश्री प्राप्त देश के शीर्ष मूर्तिकार राम.वी. सुतार से मिलना एक यादगार अनुभव है। 95 वर्ष के इस उत्साही कलाकार से मिलकर जाना कि मेहनत के बल पर कैसे अपनी तकदीर लिखी जा सकती है और कला कैसे ज्ामीन से जुडे रहना सिखा सकती है। देश के शीर्ष मू... और पढ़ें »

क्या भूलूं क्या याद करूं

alzheimer disease

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 03:02 PM (IST)
        

बढती उम्र के साथ घटती याद्दाश्त का बहुत करीबी रिश्ता है। छोटी-छोटी बातें भूलना तो स्वाभाविक है, लेकिन जब व्यक्ति बहुत ज्य़ादा भूलने लगे तो यह अल्जाइमर्स का रूप धारण कर लेता है। क्यों होती है यह समस्या, आइए जानते हैं सखी के साथ। कल जो लडकी हमारे घर आई... और पढ़ें »

याद आती हैं दिल्ली की गलियां: अभिलाष कुमार

10 sawal Abhilash kumar

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 02:57 PM (IST)
        

धारावाहिक 'लौट आओ तृषा' में बॉबी का दमदार रोल अदा कर अभिलाष ने जल्दी ही छोटे पर्दे से बी टाउन में एंट्री कर ली। हाल में उनकी फिल्म 'घायल वन्स अगेन' रिलीज हुई है। फिल्म में नेगेटिव रोल कर अभिलाष ने बॉलीवुड में अपनी अलग छाप छोडी है। फिल्म 'घायल वन्स ... और पढ़ें »

पति पत्नी और दोस्त

Husband wife and friend

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 02:42 PM (IST)
        

दोस्ती का बंधन हर रिश्ते से ऊपर होता है। सुख हो या दुख, दोस्त हर मौके पर आपके साथ होते हैं। यह बंधन तब और मज्ाबूत हो जाता है जब पति-पत्नी दोनों के दोस्त कॉमन हों और वे साथ एंजॉय करें। तब इस रिश्ते की ख्ाूबसूरती निखर कर सामने आती है। जीवन में दोस्त... और पढ़ें »

ठीक नहीं है लापरवाही

Mouth Ulcer

Updated on: Tue, 05 Apr 2016 02:37 PM (IST)
        

माउथ अल्सर एक ऐसी समस्या है, जिसका सामना हर दूसरे व्यक्ति को करना पडता है, पर लोग तब तक इस पर ध्यान नहीं देते, जब तक कि छाले की वजह से उनका खाना-पीना मुश्किल न हो जाए। अकसर लोग इसे मामूली समस्या समझकर नजरअंदाज कर देते हैं, उन्हें इस बात का अंदाजा नही... और पढ़ें »

यह भी देखें