Cover Girl Deepika Padukone

इत्मीनान से रहती हूं: दीपिका पादुकोण

परिवार को अपना सब कुछ मानने वाली दीपिका ने कई तरह की परेशानियों का मजबूती से सामना करने के बाद इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान कायम की है।

और पढ़ें »

IVF

आईवीएफ

मां बनना दुनिया का सबसे सुंदर सपना है लेकिन कई बार परेशानियों के चलते बहुत सी स्त्रियां इस सुख को प्राप्त नहीं कर पाती हैं।

और पढ़ें »

Geometric Fruit Salad

ज्यमेट्रिक फ्रूट सैलेड

गर्मियों में अगर कुछ कूल रेसिपीज मिल जाएं तो क्या कहने। ताजे और ठंडे फलों के साथ इस सीजन आप भी घर पर तैयार कर सकते हैं ये मजेदार जायके।

और पढ़ें »

Footwears style

फुटवेयर्स का स्टाइल

फैब्रिक शूज का फैशन चलन में है। ये शालीन दिखने के साथ कंफर्टेबल भी होते हैं। फैब्रिक शूज और फ्लैट हील्स को रंगीन परिधानों के साथ मैच करें। बता रहे हैं, फुटवेयर एक्सपर्ट हरीश नेकंती।

और पढ़ें »

Making of film

दोस्ती की अनूठी मिसाल

दोस्ती पर आज भी जब किसी फिल्म की बात होती है तो 1964 में बनी राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'दोस्ती' के आगे कोई फिल्म खड़ी नजर नहींआती। दो दोस्तों की अटूट दोस्ती पर आधारित यह फिल्म कैसे बनी, बता रहे हैं फिल्म संपादक अजय बह्म...

और पढ़ें »

unanswered question

अनुत्तरित प्रश्न

कहते हैं, सही समय पर सही फैसला न लिया जाए तो पछतावे के सिवा कुछ हासिल नहीं होता। यही पछतावा हमें नेक कार्यों के लिए प्रेरित करता है, एकमार्मिक कहानी।

और पढ़ें »

Rangantrang

...ठहरती नहीं है जिंदगी

रीढ़ की हड्डी पर पूरे शरीर का भार टिका है। इस पर किसी भी घातक चोट से व्यक्ति की गतिविधियां प्रभावित होती हैं, जिसमें सेक्स लाइफ भी शामिल है।

और पढ़ें »

Why Kids Lie

क्यों झूठ बोलते हैं बच्चे

अपनों का बुरा व्यवहार व्यक्ति को मनोरोगी बना सकता है। यहां एक ऐसी ही समस्या को कैसे सुलझाया गया, बता रही हैं मनोवैज्ञानिक सलाहकार विचित्रा दर्गन आनंद।

और पढ़ें »

यह भी देखें

Fathers Diary

एक पिता की डायरी

बच्चे को जन्म तो मां देती है लेकिन पिता भी उसकी पीड़ा और खुशी में बराबर का हिस्सेदार होता है।

This stage is extremely beautiful

बेहद खूबसूरत है ये मुकाम

बढ़ती उम्र के साथ खुशियों का क्या रिश्ता है, क्यों बदल रही है हमारी सोच, क्या प्रौढ़ावस्था में लोग वाकई ज़्यादा खुश रहते हैं? कुछ विशेषज्ञों के साथ जिंदगी से जुड़े ऐसे ही सवालों के जवाब ढूंढ रही हैं विनीता।