PreviousNext

बुक रिव्‍यू: वो जो खुद विवाद है

Publish Date:Sun, 05 Mar 2017 03:41 PM (IST) | Updated Date:Sun, 05 Mar 2017 03:56 PM (IST)
बुक रिव्‍यू: वो जो खुद विवाद हैबुक रिव्‍यू: वो जो खुद विवाद है
हेट किलिंग के दौर में लौट चुके अमेरिका का रंग अब सफेद है क्योंकि व्हाइट हाउस में पहुंच चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप।

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि किसी व्यक्ति के राष्ट्रपति बनने से पूर्व चल रहा उसका विरोध जीतने के बाद और तेज हो जाए। ऐसा भी कभी नहीं हुआ कि राष्ट्रपति प्रत्याशी के रूप में पत्रकारों को प्रेस कांफ्रेस से बाहर करने वाला व्यक्ति जीतने के बाद पूरे के पूरे राष्ट्रीय मीडिया को ही देश का दुश्मन घोषित कर दे।

हेट किलिंग के दौर में लौट चुके अमेरिका का रंग अब सफेद है क्योंकि व्हाइट हाउस में पहुंच चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप। हर दिन विवाद, हर दिन विरोध की सुर्खियों में मौजूद डोनाल्ड ट्रंप के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की उत्सुकता दुनियाभर में देखी जा रही है। हिंदी पट्टी के पाठकों के लिए एम.एम. चन्द्रा की किताब अमेरिका के सबसे विवादित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस संदर्भ में रेडी रेकनर जैसी है।

डायमंड बुक्स द्वारा प्रकाशित इस संक्षिप्त किंतु सारगर्भित पुस्तक में लेखक ने ट्रंप की जिंदगी, परिवार से लेकर विवादों के साए में व्हाइट हाउस के सफर तक को समेटा है। एक व्यापारी की भूंिमका से उठकर विश्व की सबसे ताकतवर शख्सियत बनने तक विवादों, स्कैंडल्स और बड़बोलेपन की पड़ताल करती यह किताब समाचारों और घटनाओं के सहारे ट्रंप की मुकम्मल तस्वीर बुनती है।

कहानी: दोपहर का भोजन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Book review America Ke Sabse Vivadit Rashtrapati Donald Trump(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कहानी: उतरा अहंकार का नशाइतिहास खुद को दोहरा रहा है लेकिन इस बार साहित्य के रूप में
यह भी देखें