Move to Jagran APP

जासूसी कांड में परिवहन मंत्री पर लिप्त होने के आरोप

पाकिस्तानी दूतावास से संचालित हो रहे जासूसी रैकेट की अहम कड़ी जोधपुर के शोएब के साथ राजस्थान के परिवहन मंत्री युनूस खान के नजदीकी संबंध होने के आरोप लगे है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2016 05:21 AM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2016 05:30 AM (IST)
जासूसी कांड में परिवहन मंत्री पर लिप्त होने के आरोप

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। पाकिस्तानी दूतावास से संचालित हो रहे जासूसी रैकेट की अहम कड़ी जोधपुर के शोएब के साथ राजस्थान के परिवहन मंत्री युनूस खान के नजदीकी संबंध होने के आरोप लगे है। निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने ये आरोप लगाते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर युनूस खान के साथ शोएब साथ फोटो वायरल हो रहा है, वहीं नागौर में कई स्थानों पर शोएब को परिवहन मंत्री के साथ देखा गया है।

prime article banner

उन्होंंने युनूस खान को मंत्रिमण्ड़ल से बर्खास्त करने की मांग की है। इधर युनूस खान का कहना है कि बेनीवाल पहले भी मुझ पर कई तरह के आरोप लगाते रहे है। ये आरोप पूरी तरह से निराधार है। राजनीतिक जीवन में कई लोग मिलते है और साथ फोटो खींचवाते है।

जोधपुर पुलिस को जांच में जानकारी मिली है कि शोएब अपना रुतबा दिखाने के लिए खुद को बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे का कार्यकर्ता बताकर बड़े नेताओं से मिलता और उनके साथ फोटो लेकर फेसबुक पर अपलोड करता था। वह जयपुर और दिल्ली जाकर बीजेपी के प्रोग्राम में बतौर कार्यकर्ता भी शामिल हुआ। बीजेपी नेता देवेंद्र जोशी एवं महामंत्री मुकेश लोढ़ा ने बताया कि जासूसी में पकड़े गए शोएब हुसैन का कभी पार्टी से कोई संबंध नहीं रहा है। न ही वह कभी पार्टी का सक्रिय सदस्य रहा।

राज्य पुलिस का कहना है कि दिल्ली पुलिस की टीम उसे लेकर जोधपुर आ रही है ताकि उसकी निशानदेही के आधार पर इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों तक पहुंचा जा सके। सेना और बीएसएफ में उसके लिंक का पता लगाया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि जोधपुर में सेना और बीएसएफ में उसके कुछ लिंक हैं, जो उसे जानकारी उपलब्ध कराते रहे है। शोएब के माध्यम से पुलिस उन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

बेटा निर्दोष है, कानून पर पूरा भरोसा : शोएब के पिता

शोएब के पिता मोहम्मद हुसैन का कहना है कि उनका परिवार 25 सालों से पाकिस्तान का वीजा बनाने में दलाली का काम कर रहा है। तीन पीढिय़ों से यही काम कर रहे हैं लेकिन कभी शिकायत नहीं आई। मेरा बेटा भी निर्दोष है। मो. हुसैन ने कहा कि उन्हें कानून पर भरोसा है इसलिए पुलिस उसे खुद वापस घर लेकर आएगी। जोधपुर में जटियों के बास में रहने वाले मोहम्मद हुसैन ने बताया कि चार साल पहले नागौर निवासी मौलाना रमजान उनसे मिला था।

उसने बताया कि वह भी वीजा बनाता है और कम कमीशन में हमारे लिए भी आसानी से वीजा बनवा देगा। इस पर चार लोगों के वीजा बनाने भी दिए, लेकिन उसने तीन के पैसे हड़प लिए और काम भी नहीं किया, फिर लोगों से पता चला कि वह पाकिस्तान में कुछ गलत गतिविधियों में शामिल हैं तो उससे बात करनी ही बंद कर दी।

पति के दोस्त ने बनाया शिकार और अब दे रहा ‘निकाह हलाला’ का नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.