Move to Jagran APP

सीएम को झटका, झालावाड़ नगर परिषद की सभापति कांग्रेस में शामिल

झालावाड़ नगर परिषद की सभापति और भाजपा नेता उषा यादव और कोटा संभाग के यादव समाज के अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 02:50 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 02:53 AM (IST)
सीएम को झटका, झालावाड़ नगर परिषद की सभापति कांग्रेस में शामिल

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के समक्ष रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में झालावाड़ नगर परिषद की सभापति और भाजपा नेता उषा यादव और कोटा संभाग के यादव समाज के अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

loksabha election banner

झालावाड़ मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र और सांसद एवं उनके पुत्र दुष्यंत सिंह का संसदीय क्षेत्र है। कांग्रेस इसे बड़ी सफलता के रूप में देख रही है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि भाजपा को फर्जी डिग्रियां और मार्कशीट्स बनाने की महारथ हासिल है। उन्होंने कहा है कि निकाय चुनाव से ऐन पहले सरकार ने आनन फानन में शैक्षिक बाध्यता जरूरी करके लोगों को चुनाव लडऩे से वंचित कर दिया है। पायलट ने यह बात रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए कही।

पीसीसी चीफ ने कहा कि सरकार ने अध्यादेश के जरिये चुनाव में शैक्षिक बाध्यता करके फर्जी डिग्रियों और फर्जी मार्कशीट वालों का नया उद्योग लगा दिया है। उन्होंने कहा कि फर्जी मार्कशीट जांचने का पैमाना ना तो राजनीतिक दलों के पास है और ना ही चुनाव आयोग के पास।

उन्होंने कहा कि चुनावों में शैक्षिक बाध्यता का ही नतीजा है कि आज कितने ही फर्जीवाड़े के मामले सामने आये हैं। इन मामलों में आरोपी भगौड़े तक घोषित होने लगे है।

उन्होंने कहा कि बेहतर होता है कि चुनावों में शैक्षिक बाध्यता को अध्यादेश से नहीं लाकर विधानसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के विधायकों से सार्थक चर्चा के बाद पारित करवाया जाता। लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं कर कितने लोगों को चुनाव लडऩे के अधिकार से वंचित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.