Move to Jagran APP

संघ ने राहुल गांधी के बयान को गलत बताया

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैध ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा नाथूराम गोडसे के संघ से संम्बन्ध और महात्मा गांधी की हत्या को लेकर लगाए गए आरोपों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह निर्णय करने का काम कोर्ट का है ना कि आरोप लगाने वालों का।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2016 05:31 AM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2016 05:38 AM (IST)
संघ ने राहुल गांधी के बयान को गलत बताया

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैध ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा नाथूराम गोडसे के संघ से संम्बन्ध और महात्मा गांधी की हत्या को लेकर लगाए गए आरोपों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह निर्णय करने का काम कोर्ट का है ना कि आरोप लगाने वालों का।

loksabha election banner

राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि ये वो लोग है जो न्यायिक प्रक्रिया द्वारा घोषित आतंकवादियों की बैठक में जाकर उनका गुणगान करते है, यदि उनके पास कोई सबूत है तो साबित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों में सत्य को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं है इसलिए ये न्यायिक प्रक्रिया से भागते है।

उदयपुर में गुरूवार से शुरू हुई संघ की राष्टï्रीय समन्वय समिति की बैठक के मौके पर पत्रकार वार्ता में नाथूराम गोडसे के बारे में राहुल गांधी द्वारा संघ पर लगाए गए आरोप के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में वैध ने कहा कि संघ एक ओपन संगठन है कई लोग जुडते है, कई छोड़ते है और निष्क्रिय हो जाते है। इस मामले में ट्रायल कोर्ट और हाईकोर्ट के अभियान एवं चार्जशीट में कहीं भी संघ का नाम नहीं है इसके बाद दो जांच आयोग बने इनमें भी गांधी की हत्या में संघ का नाम नहीं है और खुद अभियुक्तों ने संघ का नाम लिया है। ऐसे में न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हुए,निर्णय स्वीकारना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय समन्वय समिति की उदयपुर में रूटीन बैठक हो रही है। इस बैठक में कोई निर्णय नहीं होते, निर्णय लेने के लिए कार्यकारी मंडल की बैठक अगले माह हैदराबाद में होगी। इसी तरह प्रतिनिधि सभा मार्च माह में होगी। उन्होंने कहा कि उदयपुर में हो रही बैठक में संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के राष्ट्रीय सचिव अपनी-अपनी रिपोर्ट पेश करते है और आगामी रणनीति बनाई जाती है।

गुरुवार को बैठक के पहले दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का उद्बोधन के बाद हुए सत्रों में देश के मौजूदा हालात, केन्द्र की मोदी सरकार, कश्मीर समस्या और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में भाजपा के राष्टï्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, महामंत्री राम माधव के अतिरिक्त सेवा भारती, एबीवीपी, भारतीय मजदूर संघ सहित संघ से जुड़े अन्य प्रतिनिधि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.